बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रेन में चोरी करनेवाला शातिर बदमाश चढ़ा रेल पुलिस के हत्थे, सिर्फ एसी बोगी के यात्रियों को बनाता है शिकार

ट्रेन में चोरी करनेवाला शातिर बदमाश चढ़ा रेल पुलिस के हत्थे, सिर्फ एसी बोगी के यात्रियों को बनाता है शिकार

PATNA : ट्रेनों में यात्रियों के सामान चोरी करने वाले गिरोह के खिलाफ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां रेल पुलिस ने गिरोह के मुख्य सरगना की गिरफ्तारी किया है। बताया गया कि यह गिरफ्तारी तब हुई जब गिरोह के लोग कामाख्या एक्सप्रेस के एसी बोगी में महिला यात्रियों का सामान चोरी कर रहे थे। रेल एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सरगना कई चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है। 

पटना रेल एसपी अमृतेंदु शेखर ठाकुर ने बताया कि बीते 7 मार्च को पटना किऊल रेल खंड पर खुसरूपुर स्टेशन के समीप तीन संख्या 15623 कामख्या एक्सप्रेस में ट्रेन के 2 महिला यात्रियों से लूट पाट करने वाले गिरोह के सरगना सुमित कुमार मिश्रा उर्फ बाबा को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान उसके पास से महिला का लुटा हैंड पर्स, ट्रेन पास,सिक्के और 3500 रुपए बरामद हुआ है। इस गैंग के कुछ सदस्य की गिरफ्तारी घटना के बाद की गई थी। जिसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। घटना में संलिप्त अन्य फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

पहले भी जेल जा चुका है सुमित बाबा

रेल एसपी ने कहा कि गिरफ्तार सरगना सुमित कुमार मिश्रा उर्फ बाबा बीते वर्ष 2022 में ट्रेन लूट मामले में जेल गया था। वहीं जेल से बेल पर निकलने के बाद गिरोह को सक्रिय कर घटना को अंजाम देना शुरू कर दिया। 

सिर्फ एसी बोगी में करते थे चोरी

पुलिस की पूछताछ में ट्रेन लुटेरा सरगना सुमित कुमार मिश्रा उर्फ बाबा ने बताया है कि ये ज्यादातर लम्बी दूरी के नॉन स्टॉप ट्रेनों में लूटपाट एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को अपना निशाना बनाया करता था। 

फिलहाल ट्रेन के यात्रियों से लूट मामले का खुलासा करने में रेल पुलिस अधीक्षक ने गठित एसआईटी टीम को पुरुस्कृत करने की बात कहीं है। 

पटना से अनिल की रिपोर्ट


Suggested News