बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका के ग्रामीणों ने घंटों किया सड़क जाम, उत्पाद पुलिस पर मारपीट का लगाया आरोप

बांका के ग्रामीणों ने घंटों किया सड़क जाम, उत्पाद पुलिस पर मारपीट का लगाया आरोप

BANKA : बांका के धोरैया थाना क्षेत्र के कुर्मा पंचायत अंतर्गत फत्तूचक चेकपोस्ट के समीप स्थानीय ग्रामीणों ने उत्पाद पुलिस पर मारपीट कर भागलपुर जिले के गोराडीह गांव निवासी बिहारी तांती का पैर तोड़ देने का आरोप लगाते हुए बिहार व झारखंड को जोड़ने वाली कुर्मा फत्तूचक मार्ग पर जख्मी को लेटा कर मुआवजा देने व उक्त पुलिसकर्मी को बर्खास्त करने की मांग करते हुए करीब दो घंटे तक सड़क को जाम कर दिया। इस दौरान जाम कर रहे गांव के सैकड़ों लोगों ने उत्पाद पुलिस होमगार्ड के जवान सकलदेव साह के साथ मारपीट कर हाथ तोड़ दिया। 

वहीं मारपीट की घटना में एक अन्य पुलिसकर्मी अशोक महलदार भी जख्मी हो गया। वहीं जाम की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन प्रदर्शन कर्ता नही माने उसके बाद फत्तूचक चेकपोस्ट प्रभारी संजय कुमार पाण्डेय, एएसआई निरंजन कुमार के पहुंचते ही ग्रामीणों ने मारपीट शुरू कर दिया। जिसे देख धोरैया पुलिस ने अपने वाहन में उत्पाद प्रभारी को बैठा कर भीड़ से बाहर निकाला। वहीं घटना की सूचना उत्पाद प्रभारी के द्वारा अपने वरीय पदाधिकारी को दिये जाने के बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर धोरैया थानाध्यक्ष अशोक कुमार, धनकुण्ड थानाध्यक्ष मंटू कुमार, नवादा थानाध्यक्ष दीपक पासवान, धोरैया के अपर थानाध्यक्ष सुभाष पासवान, एएसआई भूषण सिंह पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाते हुए जख्मी को उठाकर इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की काफी कोशिश की। लेकिन ग्रामीण बीडीओ सीओ को घटना स्थल पर बुलाने व संजय पाण्डेय को बर्खास्त करने की मांग पर अड़े रहे। जिसके के बाद बीडीओ अमर कुमार मिश्रा मौके पर पहुंच जख्मी को उचित मुआवजा व उक्त पुलिस कर्मी पर कानूनी कारवाई करवाने का आश्वासन देते हुए जख्मी को उठाकर धोरैया अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए उसे मायांगज अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

जख्मी बिहारी तांती के पुत्र प्रवेश कुमार ने बताया कि वे दोनो पिता पुत्र एक बाईक पर सवार होकर अपने घर से झारखंड के गोड्डा जिला अंतर्गत बसंतराय थाना क्षेत्र के पचुआकित्ता गांव बराती में गये थे। वापस लौटने के दौरान शनिवार की सुबह छह बजे फत्तूचक चेकपोस्ट पर पुलिस को देखकर हेलमेंट नही रहने के कारण बाईक से उतरकर नदी की ओर भागने लगे जिसे देख उत्पाद पुलिस ने खदेडकर पिता को पकड़ते हुए लाठी से मारकर पैर तोड़ दिया और आकर बोला कि तुम्हारा पिता जख्मी हो गया है। उसे जाकर उठा लो। और वे लोग अपना कमरा बंद कर वहां से चले गये। वही जब पिता को उठाने गये तो पैर टूट जाने के कारण अकेले उठाने में असमर्थ देख स्थानीय लोगों की मदद से उठाकर बाहर लाया गया उसके बाद फत्तूचक गांव के लोगों ने जख्मी के समर्थन में सड़क जाम कर दिया।

फत्तूचक चेकपोस्ट के उत्पाद प्रभारी संजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि सड़क जाम की सूचना पर जब हमलोग वहां पहुंचे तो सभी के साथ पुलिसकर्मी के साथ मारपीट किया गया। जिसमें एक पुलिसकर्मी का हाथ भी टूट गया है। फत्तूचक गांव वालों का कहना है कि जब हमलोग शराब पीकर झारखंड से आये या शराब लेकर आये तो हमलोगों का जांच नही किजीये और ना ही हमलोगों को पकड़े।  कानून सभी के लिए एक समान है। 

बांका एसडीपीओ बिपीन बिहारी ने बताया कि सूचना मिली है कि शराब जांच के क्रम में फत्तूचक चेकपोस्ट पर उत्पाद पुलिस के द्वारा बाइक चालक को रोका गया। दोनो के बीच नोकझोंक के बाद पुलिस द्वारा मारपीट की गई है। जिसमें उसका पैर जख्मी हो गया है इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

बांका के धौरैया से सहयोगी चंद्रशेखर के साथ प्रदीप कुमार की रिपोर्ट

Suggested News