बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टीम इंडिया की घर वापसी का इंतजार बढ़ा, तूफान के कारण एयरपोर्ट पर दो दिन से फंसे हैं टी-20 क्रिकेट के नए विश्व चैंपियन

टीम इंडिया की घर वापसी का इंतजार बढ़ा, तूफान के कारण एयरपोर्ट पर दो दिन से फंसे हैं टी-20 क्रिकेट के नए विश्व चैंपियन

DESK : शनिवार को दूसरी बार टी-20 विश्व कप जीतने के बाद रोहित शर्मा और उनकी टीम का बेसब्री से भारत वापसी का इंतजार किया जा रहा है। लेकिन अभी उनकी वापसी के लिए और इंतजार करना पड़ेगा। बताया जा रहा है बारबाडोस में तूफान आया हुआ है। जिसके कारण सारी फ्लाइट को फिलहाल रद्द कर दिया गया है। वहीं फ्लाइट नहीं होने के कारण टीम इंडिया दो दिन से एयरपोर्ट पर फंसी हुई है।

बता दें वेस्टइंडीज में चक्रवात और तेज तूफान के कारण सभी उड़ाने रद्द कर दी गईं हैं. इसके साथ ही शहर में हो रही लगातार बारिश के चलते कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय खिलाड़ियों को वहां से बाहर निकालने के लिए बीसीसीआई ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। बताया जा रहा है भारतीय क्रिकेट टीम को बारबोडोस से बाहर निकालने के लिए चार्टर प्लेन का इंतजाम किया जा रहा है। ताकि सभी को जल्द बारबाडोस के बाहर निकाला जा सके।

 हालांकि, हवाई अड्डे के बंद होने के कारण कोई भी उड़ान कम से कम 24 घंटे या शायद उससे भी अधिक समय तक यहां नहीं उतर पाएगी. यहां आने के लिए चार्टर विमान को अमेरिका से उड़ान भरनी होगी, जो साढ़े पांच घंटे की उड़ान है. हालांकि, समुद्री दबाव के कारण हवा की गति 100 मील प्रति घंटे तक पहुंच गई है और अगले 15 घंटों तक भारी बारिश की आशंका है, इसलिए कोई भी विमान वहां के हवाई क्षेत्र में नहीं जाएगा.

बड़ी संख्या में फंसे हैं भारतीय क्रिकेट प्रशंसक

बता दें कि तूफान बेरिल दक्षिण-पूर्वी कैरिबियन के विंडवर्ड द्वीप समूह के करीब पहुंच रहा है, जो बेहद खतरनाक श्रेणी 4 का तूफान है. पूर्वानुमानकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि अटलांटिक सीजन का पहला बड़ा तूफान सोमवार की सुबह विंडवर्ड द्वीप समूह में जानलेवा हवाएं और तूफानी लहरें लेकर आएगा. हवाई अड्डे को अगली सूचना तक बंद कर दिया गया है और इस क्षेत्र से कोई भी उड़ान नहीं आ रही है या नहीं जा रही है। ऐसे में न सिर्फ भारतीय टीम और अधिकारी यहां फंसे हुए हैं, बल्कि भारतीय टीम का हौंसला बढ़ाने आए हजारों क्रिकेट फैंस की वापसी मुश्किल हो गई है। 

भारत आते ही प्रधानमंत्री से मिलने का है कार्यक्रम

बतादें कि भारतीय टीम के इंडिया आते ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का कार्यक्रम तय है।


Suggested News