बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ख़त्म हुआ इंतज़ार : पूर्णिया में एयरपोर्ट शुरू होने की बड़ी बाधा का होगा समाधान, उठा सकेंगे फ्लाइट का आनंद

ख़त्म हुआ इंतज़ार : पूर्णिया में एयरपोर्ट शुरू होने की बड़ी बाधा का होगा समाधान, उठा सकेंगे फ्लाइट का आनंद

पटना. लम्बे इंतज़ार के बाद अब पूर्णियावासी भी एयरपोर्ट का लाभ उठा सकेंगे। पटना हाई कोर्ट के आए एक महत्वपूर्ण निर्णय के बाद अब पूर्णिया से हवाई उड़ान का सपना साकार होता दिख रहा है. दरअसल, केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत वर्ष 2016 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दरभंगा के साथ साथ पूर्णिया से भी हवाई सेवा शुरु करने की घोषणा की थी. पूर्णिया में इसके लिए 52 एकड़ जमीन अधिग्रहण की गयी थी। हालांकि पिछले सालों के दौरान पूर्णिया एयरपोर्ट की जमीन को लेकर काफी विवाद हुआ और मामला पटना हाईकोर्ट पहुंच गया. 9 मार्च 2022 को पटना हाईकोर्ट ने बाधा दूर करते हुए पूर्णिया के डीएम को 45 दिनों के अंदर मामले को सुलझाने का निर्देश दिया है। हाईकोर्ट ने पूर्णिया हवाईअड्डे से जुड़े सभी सातों मामलों की सुनवाई को पूर्णिया डीएम के पास भेज दिया है.

पूर्णिया डीएम राहुल कुमार का कहना है कि जल्द ही जिला प्रशासन द्वारा सभी 54 रैयतों को नोटिस भेजा जायेगा। कोशिश होगी कि सभी सातों मामलों की सुनवाई कर इसका समाधान कर लिया जाए। 34 एकड़ जमीन अधिग्रहण कर एयरपोर्ट प्राधिकार को सौंप दी जाएगी । माना जा रहा है कि इस मामले के सुलझते ही पूर्णिया एयरपोर्ट से विमान परिचालन शुरू होने में आ रही अड़चन दूर हो जाएगी।

हाईकोर्ट के निर्णय से  पूर्णिया वासियों में फिर से उम्मीद जगी है। लोगों का कहना है कि यह पूर्णिया, कोसी और सीमांचल के लाखों लोगों के लिये बड़ी सौगात होगी. अभी लोग बागडोगरा या दरभंगा जाकर प्लेन पकड़ते हैं, लेकिन जब पूर्णिया से हवाई सेवा शुरु होगी तब यहां के लाखों लोगों को फायदा होगा. साथ पूर्णिया और इस इलाके के लोगों का काफी समय बचेगा। एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण का मामला सुलझने की खबर से स्थानीय लोगों में भरपूर खुशी है. 

Suggested News