बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फिर बदलेगा बिहार का मौसम, हवा की रफ्तार होगी तेज, लापरवाही पड़ सकती है भारी, जान लीजिए मौसम का हाल

फिर बदलेगा बिहार का मौसम, हवा की रफ्तार होगी तेज, लापरवाही पड़ सकती है भारी, जान लीजिए मौसम का हाल

पटना: बिहार में मौसम ने एक बार फिर से करवट ले लिया है.  शनिवार से हवा की रफ्तार तेज हो गई है. धूप निकलने के बाद ठंड का असर कम हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ आने से बिहार का मौसम बदलने लगा है.

 शनिवार से पछुआ हवा की गति तेज हो गयी है. मौसम विभाग के अनुसार इससे  सुबह-शाम में ठंड में वृद्धि हो सकती है.  दोपहर में धूप निकलने के बाद ठंड से राहत मिलेगी और गर्मी का अहसास होने लगेगा.  रात में ठंड फिर भी सताएगी.

शनिवार को मधुबनी सर्वाधिक गर्म स्थान रहा, वहां पर अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया वहीं न्यूनतम तापमान मोतिहारी में  9.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. वहीं रविवार को पटना के कुछ इलाकों में ,गया और भागलपुर में घना कोहरा छाया रहा.

 शनिवार से प्रदेश की हवा में बड़ा बदलाव आ गया है.  राज्य में पछुआ का प्रवाह शुरू हो गया है.  मौसम विभाग के अनुसार  हिमालय के पर्वतीय इलाके में शनिवार को एक चक्रवात टकराया. इसका असर बिहार में 22 फरवरी से देखा जा सकता था. 21 फरवरी के बाद एक बार फिर बारिश के आसार बन सकते हैं.

पश्चिमी विक्षोभ के दस्तक देते ही प्रदेश में हवा का रुख बदल गया है. इस दौरान सुबह से शाम तक उत्तर-पश्चिमी हवा की गति तेज रहने की संभावना है.  17 से 20 फरवरी के बीच लगातार अंतराल पर दो या तीन पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है.  जिस कारण 20 फरवरी तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि होगी.

 राजधानी सहित प्रदेश के 24 शहरों के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी और 15 शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट आई.

Suggested News