बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार के सात निश्चय योजना का क्रियावानन करने वाले कर्मी जाएंगे हड़ताल पर, बैठक कर संघ ने लिया निर्णय

बिहार सरकार के सात निश्चय योजना का क्रियावानन करने वाले कर्मी जाएंगे हड़ताल पर, बैठक कर संघ ने लिया निर्णय

PATNA : पटना में रविवार को बिहार राज्य सिंगल विंण्डो ऑपरेटर/मल्टी परपस असिस्टेंट संघ के द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। उक्त बैठक में संविदा कर्मियों के लिए सरकार द्वारा गठित उच्च स्तरीय समिति की सिफारिशों को पूर्ण रूप से लागू करने, साठ साल सेवा विस्तार, वेतन बढ़ोतरी, गृह जिला के आस-पास के जिला में स्थानांतरण करने एवं एक माह का मानदेय जो विभाग के पास कर्मीयों से कटौती कर संधारित है। उसे वापस करने आदि माँगों को पूरा नहीं होने की स्थिति में बिहार के सभी जिला अन्तर्गत जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र एवं बिहार राज्य शिक्षा वित्त निगम लि० के सभी SWO/MPA 14 मार्च से सामूहिक हडताल करेंगे। 


संघ के प्रदेश अध्यक्ष आकाश सिंह के द्वारा बताया गया कि इसके उपरांत भी इनकी माँगों को बिहार विकास मिशन तथा बिहार सरकार द्वारा पूर्ण नहीं किया जाता है तो सभी कर्मी अनिश्चितकालीन हडताल पर जाने के लिए बाध्य होगें। 

बिहार राज्य सिंगल विण्डो ऑपरेटर/ मल्टी परपस असिस्टेंट संघ के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि माँगों से संबंधित पत्राचार पूर्व में भी बिहार विकास मिशन, बिहार, पटना और मुख्य सचिव, बिहार सरकार को किया गया है परन्तु अब तक उक्त माँगों पर बिहार विकास मिशन एवं बिहार सरकार की उदासिनता से सभी कर्मी काफी निराश हैं।

विदित हो कि जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र द्वारा बिहार सरकार के अतिमहत्वकांक्षी सात निश्चय के तहत “आर्थिक हल, युवाओं को बल" अन्तर्गत बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री निश्यच स्वयं सहायता भत्ता योजना एवं कुशल युवा कार्यक्रम का क्रियान्वयन किया जाता है।

Suggested News