बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आंगनबाड़ी सहायिकाओं-सेविकाओं की सालों पुरानी मांग होगी पूरी, सीएम नीतीश कुमार ने दिया नए साल का बड़ा तोहफा

आंगनबाड़ी सहायिकाओं-सेविकाओं की सालों पुरानी मांग होगी पूरी, सीएम नीतीश कुमार ने दिया नए साल का बड़ा तोहफा

PATNA : अभी ज्यादा समय नहीं गुजरा है, जब विधान मंडल के शीतकालीन सत्र के दौरान प्रदेश भर की हजारों आंगनबाड़ी सहायिकाओं और सेविकाओं ने पटना में डेरा डाल दिया था। इस दौरान उन्होंने विधानमंडल का घेराव करने की कोशिशि की, लेकिन सरकार ने उनकी मांग मानना तो दूर, बल्कि उनके आंदोलन को कुचलने की कोशिश की। लेकिन राजनीति में समय के साथ सब बदल जाता है। नए साल के साथ बिहार के मुखिया नीतीश कुमार ने न सिर्फ इन आंगनबाड़ी कर्मियों से मुलाकात की है, बल्कि उनके मानदेय को बढ़ाने की मांग को भी मंजूर कर लिया। साथ ही आंदोलन के दौरान जिन कर्मियों को सेवामुक्त किया गया था। उन्हें भी वापस बहाल करने की घोषणा की गई है। 

दरअसल, आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 1 अणे मार्ग स्थित 'लोक संवाद में बिहार राज्य के आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं के शिष्टमंडल ने शिष्टाचा मुलाकात की। शिष्टाचार मुलाकात के क्रम में आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं ने अपनी समस्यायें मुख्यमंत्री के समक्ष रखीं।

मुख्यमंत्री ने आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं की समस्याओं को सुनने के बाद कहा कि राज्य में आंगनबाड़ी सेवाओं में बेहतरी के लिये कई कदम उठाये गये हैं। आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं का मानदेय में समय-समय पर वृद्धि की जाती रही है। उन्होंने कहा कि आप सबने जो मांग की है, उसके आधार पर आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओ के मानदेय में सम्मानजनक वृद्धि की जायेगी। उन्होंने कहा कि जो आंगनबाड़ी सेविकायें एक सहायिकायें हड़ताल अवधि में चयनमुक्त कर दी गयीं थी, उनकी वापसी की जायेगी।

इस अवसर पर वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी, समाज कल्याण मंत्री श्री मदन सहनी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ, वित्त विभाग के प्रधान सचिव श्री अरविंद कुमार चौधरी, समाज कल्याण विभाग के सचिव श्री प्रेम सिंह मीणा, मुख्यमंत्री के सचिव 

Suggested News