ट्रेन में युवक का जूता हुआ चोरी, अब उसे तलाश करने के लिए स्टेशनों की खाक छान रही है रेल पुलिस, जानें क्या थी जूते की कीमत

ट्रेन में युवक का जूता हुआ चोरी, अब उसे तलाश करने के लिए स्टेशनों की खाक छान रही है रेल पुलिस, जानें क्या थी जूते की कीमत

MUZAFFARPUR  : मंदिरों के साथ ट्रेन ऐसी जगह होती है, जहां अक्सर जूते चप्पल चोरी की घटनाएं होती है। खास तौर पर ट्रेनों में अक्सर रात के सफर के दौरान ऐसी शिकायतें सामने आती हैं। आम तौर पर इसे छोटी मोटी घटना मानकर यात्री बेवजह के पचड़े में पड़ने के डर से कोई शिकायत नहीं करते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने जूते चोरी होने की घटना की शिकायत रेल पुलिस के पास कर दी। अब शिकायत दर्ज होने के बाद रेल पुलिस जूता चोर को पकड़ने के लिए स्टेशनों के खाक छान रही है।

जूता चोरी की घटना सीतामढ़ी के बाजपट्टी के बलगांव दक्षिणी के राहुल कुमार झा के साथ घटी। बीते 28 को मुजफ्फरपुर आने के लिए जयनगर क्लोन स्पेशल ट्रेन के बी-चार के बर्थ नंबर -51 पर यात्रा कर रहा था। मुरादाबाद से ट्रेन के कुछ देर चलने के बाद उसकी नींद खुली तो देखा कि बर्थ के नीचे रखा उसका जूता गायब है। उसने बताया कि वह अंबाला में बायो टेक्नालाजी की पढ़ाई पूरी कर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहा है। उसने जुलाई में ब्रांडेड कंपनी के एक हजार के जूते खरीदे। बताया गया कि 28 अक्टूबर को घर आने के समय पहली बार पहने। जिसके कारण उसे चोरी होने का दुख ज्यादा था।

राहुल ने तत्काल इसकी शिकायत रेल मदद ऐप पर की। इसके बाद उसने रेल थाना मुजफ्फरपुर का रेफरेंस देते हुए मुरादाबाद में सनहा दर्ज कराया। रेल थाना पुलिस थानाध्यक्ष के दिनेश कुमार साहू ने कहा कि यात्री राहुल कुमार झा की ओर से मुरादाबाद में दर्ज सनहा के आधार पर मुजफ्फरपुर में जीरो प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी को संबंधित रेल थाना पुलिस को भेजा जाएगा। अब प्राथमिकी दर्ज कर रेल थाना पुलिस मुजफ्फरपुर व मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश) यात्री के चोरी गए जूते व चोरों को ढूंढ़ रही है।

Find Us on Facebook

Trending News