बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

युवक ने मुख्यमंत्री से कहाः सर...JE कहता है कि CM के यहां जाओ या PM के यहां कोई फर्क नहीं पड़ता

युवक ने मुख्यमंत्री से कहाः सर...JE कहता है कि CM के यहां जाओ या PM के यहां कोई फर्क नहीं पड़ता

PATNA: बिजली के डंक से बिहार के उपभोक्ता परेशान हैं. अधिक बिजली बिल की शिकायत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष आया. जनता दरबार में कैमूर से आये एक युवक ने फरियाद किया कि एक बल्ब और एक पंखा का बिजली बिल एक महीने में 9 हजार रू आ रहा। हमने जब शिकायत को जेई शिकायत दूर करने की बजाय धमकी देते हैं. वे कहते हैं सीएम के यहां जाओ या पीएम के यहां, कोई फर्क नहीं पड़ता। शिकायत सुनकर नीतीश कुमार ने उर्जा विभाग के प्रधान सचिव को फोन कर कहा कि आखिर इतना बिजली कैसे आ रहा है.इस शिकायत को दूर करिए। 

सात निश्चय योजना की खुली पोल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में सात निश्चय योजना की पूरी पोल खुल गई। मुजफ्फरपुर से आये एक फरियादी ने सीएम नीतीश से कहा कि नल-जल योजना पूरी तरह से फेल है. घऱ-घऱ पानी पहुंचाने की योजना का पलीता लग गया है। ग्रामीणों को कोई फायदा नहीं हो रहा। यह शिकायत सुनकर नीतीश कुमार ने पूछा कि यह पंचायत का मामला है ? फरियादी ने कहा कि हां पूरी योजना पंचायत में ही है. आधे गांव को पानी मिल रहा है बाकि को नहीं. नली-गली योजना का भी वही हाल है.

सीएम नीतीश अपनी महत्वाकांक्षी योजना का हाल सुन कर पंचायती राज विभाग के अधिकारी को फोन लगाने को कहा. फोन कर मुख्यमंत्री ने कहा कि देखिए इस मामले को. विकास योजना में गड़बड़ी की शिकायत है. इसे देखिए। वहीं पश्चिम चंपारण आये एक फरियादी ने कहा कि हमारे यहां भी नजल-जल योजना का हाल बेहाल है. इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फिर से पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव को फोन लगाया। सीएम नीतीश ने फोन कर कहा कि देखिए यह भी नल-जल योजना से संबंधित है. हम यात्रा में गए थे तो क्यों नहीं यह सब काम हुआ ? इसको दिखवाइए। 

पश्चिम चंपारण से आये एक वृद्ध मुख्यमंत्री के सामने फरियाद लगा कर रोने लगे। उन्होंने कहा कि अत्यधिक बिजली बिल से परेशान हैं.हम कहां से इतना बिल देंगे. शिकायत सुन नीतीश कुमार ने उर्जा विभाग के प्रधान सचिव को फोन लगाकर कहा कि देखिए इस शिकायत को. आखिर इतना अधिक बिल कैसे आ रहा? यह तो हद है, बढ़े बिल को देखिए और शिकायत को दूर करिए। 

Suggested News