हाजीपुर नगर थाना परिसर से ASI के सरकारी पिस्टल और गोलियों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

हाजीपुर नगर थाना परिसर से ASI के सरकारी पिस्टल और गोलियों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

VAISHALI : वैशाली पुलिस इन दिनों अपने कारनामों को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिससे पुलिस की किरकिरी हो रही है. कभी नौ पुलिसकर्मियों को बार बालाओं के साथ ठुमके लगाने पर बर्खास्त किया जाता है, तो कभी दारोगा नशे में अपनी पिस्टल सहयोगी को थमा देते हैं, तो जांच बैठाई जाती है. इसके तुरंत बाद 2 पुलिसकर्मियों के थाने में शराब पीने का वीडियो सामने आता है, तो एफआईआर की जाती है. वहीं कभी हाजीपुर जेल के अंदर से कारतूस की बरामदगी की जाती है. इतना सब कुछ होने के बाद वैशाली पुलिस ने अभी चैन की सांस भी नहीं ली थी की एक और मामला पुलिसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए सामने आ गया है. ताजा मामला नगर थाना कैंपस का है. जहां एक एएसआई के सरकारी पिस्तौल चोरी कर ली गई है. एएसआई के बक्से को तोड़कर चोरों ने लोडेड पिस्तौल की चोरी की है. मामला सामने आने के बाद जांच की जिम्मेवारी नगर थाना अध्यक्ष सुबोध कुमार को सौंपी गई है. नगर थाने में पदस्थापित एएसआई ने थाना परिसर के पीछे स्थित आवास से बख्शा तोड़कर सरकारी पिस्टल चोरी करने का आरोप लगाया है. लेकिन पुलिस इस पूरे मामले को संदिग्ध मान रही है और मामले की जांच में जुटी है.

बताया जाता है कि तिसीऔता थाना से तबादला होकर एएसआई रामप्रवेश पासवान नगर थाना आए थे. इस दौरान उन्होंने शुक्रवार की रात में अपनी सरकारी पिस्टल गायब होने की बात बताई है. पिस्टल गायब होने की सुचना मिलने के बाद देर रात वैशाली एसपी मनीष भी नगर थाना पहुंचे और मामले की जानकारी ली. बताया जाता है कि एएसआई ने पिस्टल के साथ 8 जिंदा कारतूस की भी चोरी होने की बात बताई है. एसआई ने थाना परिसर में ही अपनी आवास से बक्सा तोड़कर चोरी होने की बात बताई है. लेकिन इस बक्से में 28 गोली और होने की बात बताते हुए एएसआई ने सरकारी पिस्टल और उसके मैगजीन की 8 गोली चोरी होने की बात बताई है.

पिस्टल चोरी होने के संबंध में सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि एएसआई के लोडेड पिस्तौल चोरी होने की बात आने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. नगर थाना अध्यक्ष सुबोध कुमार को मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ भी स्पष्ट कहा जा सकता है. वहीं नगर थाना अध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि लगभग 15 दिनों से एएसआई खुद ड्यूटी से गायब थे. ऐसे में पूरा मामला संदेह के घेरे में है. तमाम पहलुओं पर गौर करते हुए पुलिस पूरे मामले की बहुत गहराई से जांच कर रही है. बहुत जल्द मामले की जांच पूरा कर लिया जाएगा.


वैशाली से विकास महापात्रा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News