बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्वतंत्रता दिवस के पहले मचा हड़कंप, विस्फोटक के साथ जम्मू से दो संदिग्धों के निकलने की खबर, हाई अलर्ट जारी !

स्वतंत्रता दिवस के पहले मचा हड़कंप, विस्फोटक के साथ जम्मू से दो संदिग्धों के निकलने की खबर, हाई अलर्ट जारी !

DESK:15 अगस्त के एक दिन पहले बड़ी खबर सामने आ रही है। इस खबर से राजधानी दिल्ली और पंजाब में हड़कंप मच गया है। दिल्ली और पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। दरअसल, खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकी दिल्ली या उसके आसपास के इलाकों में जानलेवा हमला करने की कोशिश में है। 

खबर मिलते ही दिल्ली सहित पंजाब को भी हाई अलर्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि उग्रवादियों के बीच हुई बातचीत के आधार पर खुफिया एजेंसियों ने इनपुट जताया है। वहीं खुफिया एंजेंसियों ने ये भी आशंका जताया है कि हो सकता है कि स्वतंत्रता दिवस के एक दो दिन बाद आतंकी हरकत में आ सकते हैं। क्योंकि स्वतंत्रता दिवस के दिन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने के कारण आतंकी छुपे रह सकते हैं। 

सूत्रों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ में देखे गए दो संदिग्धों के दिल्ली की ओर मूवमेंट करने की आशंका है। इन लोगों के पास हथियार भी मौजूद हैं। आशंका है कि ये लोग पठानकोट की तरफ गए हैं और वहां से दिल्ली की ओर भी निकल सकते हैं। यही नहीं सुरक्षा बलों और एजेंसियों को आशंका है कि ये आतंकी अमरनाथ यात्रा को भी निशाने पर ले सकते हैं। इसके अलावा दिल्ली में अहम प्रतिष्ठित संस्थानों को भी टारगेट किया जा सकता है। 

बता दें कि, बीते कई सालों से आतंकियों पर लगाम कसने में सुरक्षा बलों और एजेंसियों को सफलता मिली है। लेकिन दिल्ली में हमला करके आतंकी यह संदेश देना चाहेंगे कि राजधानी अब भी उनकी पहुंच से दूर नहीं है। पहले भी कई बार इनपुट आ चुका है और लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे संगठन दिल्ली पर हमले की योजना बना रहे हैं। दिल्ली और पंजाब के अलावा जम्मू-कश्मीर में भी सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं। लालचौक जैसे इलाकों में सुरक्षा बल मुस्तैद हैं।

Suggested News