बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वाराणसी में अब मांस, मछली और मटन की बिक्री पर लगी रोक, भोलेनाथ की नगरी में एक साथ बंद हुई मीट की दर्जनों दुकानें

वाराणसी में अब मांस, मछली और मटन की बिक्री पर लगी रोक, भोलेनाथ की नगरी में एक साथ बंद हुई मीट की दर्जनों दुकानें

DESK. बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी में अब मांसाहार करने वालों के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है. 1 मार्च से वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के दो किलोमीटर के दायरे में मांस, मछली और मटन की बिक्री पर रोक लग गई है. नगर निगम अधिकारियों के अनुसार काशी विश्वनाथ मंदिर के दो किलोमीटर के दायरे में स्थित 26 मांस की दुकानों को बंद कर दिया है. यह कदम वाराणसी नगर निगम सदन द्वारा 19 जनवरी को मंदिर परिसर के पास मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित करने के बाद आया है. वाराणसी के मेयर अशोक तिवारी ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि इसे मंजूरी के लिए राज्य सरकार के पास भेजा जाएगा।

पशु कल्याण और पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में एक आधिकारिक टीम द्वारा इन 26 दुकानों पर दिए गए नोटिस में लिखा था कि वे अब अवैध हैं और इसलिए, अब काम नहीं कर सकते। ये दुकानें बेनियाबाग, नई सड़क, शेख सलीम फाटक और कुछ अन्य इलाकों में स्थित थीं। प्रतिबंध का प्रस्ताव आदि विश्वेश्वर वार्ड के पार्षद इंद्रेश सिंह ने सदन में रखा था.

वाराणसी के जिन इलाकों में प्रतिबंध लागू होगा उनमें बेनियाबाग, दालमंडी, लक्सा के कुछ हिस्से, रामापुरा, दशाश्वमेध, मैदागिन, दारानगर के कुछ हिस्से, विश्वेश्वरगंज, हरतीरथ आदि शामिल हैं। 


Suggested News