बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

22 जनवरी को बिहार में भी हो आधे दिन की छुट्टी, सुशील मोदी ने नीतीश सरकार से की मांग

22 जनवरी को बिहार में भी हो आधे दिन की छुट्टी, सुशील मोदी ने नीतीश सरकार से की मांग

PATNA : पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने राज्य सरकार से अपील की कि अयोध्या के श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के ऐतिहासिक अवसर पर दर्शन-पूजन करने या उसका सीधा प्रसारण देखने के लिए सभी सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में 22 जनवरी को आधे दिन का अवकाश घोषित किया जाए।

श्री मोदी ने कहा कि अयोध्या  में 500 साल के लंबे संघर्ष के बाद सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय, सबकी सहमति और धार्मिक मान्यताओं का पालन करते हुए भव्य राम मंदिर के नवनिर्माण से देश-विदेश के कोटि-कोटि हिंदुओं में जो उत्साह है, उसका आदर होना चाहिए । 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने सभी कार्यालयों,  औद्योगिक प्रतिष्ठानों और केंद्रीय संस्थानों में 22 जनवरी को दोपहर 2.30 तक अवकाश रखने की घोषणा कर बहुसंखयक समुदाय की धार्मिक भावना का सम्मान किया है। यह एक सराहनीय निर्णय है। 

श्री मोदी ने कहा कि  बिहार में भी हिंदू समाज के  लोग 22 जनवरी को दिन में पूजा-पाठ और शाम को दीपावली मनाने वाले हैं। सरकार को  इस बड़े समुदाय की आस्था का सम्मान करते हुए राजनीति से ऊपर उठकर  आधे दिन की छुट्टी घोषित करनी चाहिए। 

Suggested News