बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट, जख्मी युवक की इलाज के दौरान हुई मौत, आक्रोशित लोगों ने काटा जमकर बवाल

बेगूसराय में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट, जख्मी युवक की इलाज के दौरान हुई मौत, आक्रोशित लोगों ने काटा जमकर बवाल

BEGUSARAI : जिले के वीरपुर थाना क्षेत्र के वीरपुर पश्चिम पंचायत के वार्ड संख्या 12 में सब्जी बाजार के निकट रास्ते के जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई जमकर मारपीट की घटना में जख्मी युवक अविनाश कुमार का सोमवार को इलाज के दौरान पटना के पीएमसीएच में मौत हो गई। वह अशोक चौधरी का 30 वर्षीय सबसे बड़ा पुत्र था। इधर सोमवार की देर रात शव घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। धीरे-धीरे यह खबर जंगल में आग लगने की तरह फैल गई। मंगलवार की अहले सुबह देखते ही देखते सैकड़ों लोगों की भीड़ उसके घर पर जमा हो गई। इलाज के दौरान उसकी मौत हो जाने से आक्रोशित परिजनों व स्थानीय लोगों ने सुबह 8 बजे से ही थाना चौक के पास उसके शव को रखकर बीवीएस पथ को पूरी तरह से जाम कर दिया। जिससे सड़क के दोनों ओर छोटी बड़ी वाहनों की लंबी कतार लग गई।आक्रोशित लोगों ने स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

परिजनों ने सीधा आरोप लगाया था कि मारपीट की घटना के बाद पीड़ित के द्वारा स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया था। 15 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई थी और न ही नामजद आरोपी की गिरफ्तारी की गई थी। इससे लोग ज्यादा नाराज थे। सड़क जाम की सूचना पाकर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर कुमार पल्लव अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आक्रोशित लोगों ने उनकी एक बात न सुनी और जोर जोर से नारेबाजी करते रहे। बाद में सदर डीएसपी अमीत कुमार,बीडीओ अरुण कुमार निराला व सर्किल इंस्पेक्टर मदन कुमार पहुंचे और पीड़ित परिजनों व स्थानीय लोगों से वार्ता कर इस ओर त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। तब जाकर 5 घंटे बाद सड़क जाम समाप्त किया गया। 

पीड़ित परिजनों ने डीएसपी को इस मामले को लेकर पूरी तरह से अवगत कराया। उन्होंने डीएसपी के समक्ष कहा कि मारपीट की घटना के तुरंत बाद स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी मुझे न्याय नहीं मिल सका और मेरा सबसे बड़ा पुत्र इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उन्होंने यह भी बताया कि केस के आईओ इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया था। जिससे नामजद सभी आरोपी खुलेआम घूम रहे थे। प्रथम पक्ष पीड़ित अशोक चौधरी ने 15 लोगों पर तथा दूसरे पक्ष के सहदेव साह ने 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया था। 

डीएसपी अमीत कुमार ने बताया कि रास्ते के जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। इसमें एक पक्ष के अशोक चौधरी के पुत्र अविनाश कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। इलाज के दौरान बीती रात उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस मामले में जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार एसआईटी टीम का गठन किया गया है जो 48 घंटे के अंदर सभी आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। तथा उक्त जमीन को निष्पक्ष तरह से जांच करवाने की बात कही। केस के आईओ इस मामले में गंभीरता नहीं लेने के सवाल पर कहा कि मामले की जांच की जा रही है,दोषी पाए जाने पर सस्पेंड किए जाएंगे। उसके बाद उन्होंने बीडीओ व थानाध्यक्ष के साथ उक्त विवादित भूमि का स्वयं जायजा लिया और स्थानीय लोगों से पूछताछ भी की। गौरतलब हो कि उक्त विवादित रास्ते की जमीन को लेकर 26 सितंबर की शाम में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट की घटना घटी थी। इसमें ईट,पत्थर व लोहे के रड से जमकर मारपीट की गई थी। मृतक युवक परिवार का सबसे बड़ा पुत्र था। मृतक की पत्नी व उसके परिवार वालों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। मौके पर जिला पार्षद प्रतिनिधि रौशन चौरसिया,मुखिया त्रिपुरारी कुमार आदि ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाए व आरोपियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करने की मांग की।

बेगूसराय से अजय शास्त्री की रिपोर्ट

Suggested News