बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मगध इंटरनेशनल स्कूल के डांडिया नाइट्स में खूब जमाया रंग, डांडिया नृत्य देख मुग्ध हुए दर्शक

मगध इंटरनेशनल स्कूल के डांडिया नाइट्स में खूब जमाया रंग, डांडिया नृत्य देख मुग्ध हुए दर्शक

गया - टिकारी के 'मगध इंटरनेशनल स्कूल' के प्रांगण में रंगारंग भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम 'डांडिया नृत्य' का आयोजन किया गया, जिसमें आबाल-वृद्ध नर-नारी पंडाल में नाचते-झूमते नजर आए तो कुछ लोग दर्शक दीर्घा में बैठे आनंद के महासागर में गोते लगाते‌ तालियाँ बजाकर प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाते दिखे,  कार्यक्रम का उद्घाटन गया के जिलाधिकारी त्यागराजन  की धर्मपत्नी नेहा त्यागराजन,बुद्धा पारा मेडिकल के निदेशक पंकज कुमार, वरिष्ठ पत्रकार पुष्कर प्रवीण एवं विद्यालय के निदेशक  सुधीर कुमार' ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

   बता दें कि विभिन्न प्रांतों के लोकनृत्य यथा बिहू, भांगड़ा,गिद्दा,रसिया,गरबा डांडिया, विदेशिया,जट-जटिन,घूमर,झूमर, सरहुल,छ‌ऊ बेहद प्रसिद्ध है जिसमें डांडिया की तो बात ही अलग है.गरबा डांडिया गुजरात का लोकनृत्य है जो प्रायः नवरात्र के अवसर पर आयोजित होता है.यह इतना लोकप्रिय हुआ कि अब यह देश व्यापी हो गया है और देश के कोने-कोने में इसका आयोजन होने लगा है.

  विगत कई वर्षों से 'मगध इंटरनेशनल स्कूल' के प्रांगण में इस नृत्य का आयोजन हो रहा है और हर वर्ष खुद की बेहतरी का रिकार्ड तोड़ते हुए  न‌ए मानदंड स्थापित करते जा रहा है. मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित  त्यागराजन और अन्य अतिथियों ने विद्यालय के निदेशक और पूरे विद्यालय-परिवार के बेहतरीन प्रस्तुति के लिए तारीफ़ की. कार्यक्रम के सफल आयोजन एवं बेहतरीन प्रस्तुति के लिए विद्यालय के निदेशक 'सुधीर कुमार' ने आगत अतिथियों, शिक्षकों,शिक्षकेतरकर्मियों, अभिभावकों एवं बच्चों को धन्यवाद दिया, दुर्गा पूजा की बधाई दी और सभी के लिए हार्दिक शुभकामनाएँ व्यक्त की.

Suggested News