एयरपोर्ट पर 45 बंदूकें मिलने से मचा हड़कंप, पति-पत्नी के बैग से सुरक्षाबलों ने बरामद किए हथियार

एयरपोर्ट पर 45 बंदूकें मिलने से मचा हड़कंप, पति-पत्नी के बैग से सुरक्षाबलों ने बरामद किए हथियार

DESK. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बंदूकों की तस्करी करने वाले दंपति को कस्टम ने गिरफ्तार किया है। इनके पास के कुल 45 बंदूकें बरामद की गई हैं, जो सभी चालू हालत में हैं। अधिकारियों की मानें तो बरामद गन की कीमत करीब 22 लाख रुपये है। गिरफ्तार दंपति ने पूछताछ के दौरान इससे पहले की गई बंदूकों की तस्करी के बारे में भी बताया है। 

दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 45 बंदूकों के साथ दंपति को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी करने वाले अधिकारियों ने बताया कि बैलिस्टिक रिपोर्ट पुष्टि करेगी कि बंदूकें असली हैं या नहीं। लेकिन शुरूआती जांच में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ने पुष्टि की है कि बंदूकें पूरी तरह से असली हैं और काम कर रही हैं। यह दंपति वियतनाम के होचिमिन्ह सिटी से दिल्ली पहुंचा है। जिनकी गहन जांच पड़ताल की जा रही है। गिरफ्तार किए गए पति-पत्नी के साथ उनकी नवजात बेटी भी है, जिसे फिलहाल उसकी दादी को सौंप दिया गया है। 

कस्टम विभाग द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि पुरुष यात्री दो ट्रॉली बैग ले जा रहा था, जो उसे उसके बड़े भाई द्वारा दिया गया था। जो लगभग उसी समय पेरिस से आया था। वहीं यह दंपति वियतनाम से यहां पहुंचे थे। पूछताछ में युगल ने बताया कि उसके भाई ने यह बैग दिया और एयरपोर्ट से चला गया। विभाग ने बयान में यह भी कहा है कि महिल यात्री इसमें शामिल है क्योंकि उसने अपने पति से बंदूकों वाले बैग का टैग हटाने के लिए कहा था। इससे यह साफ जाहिर होता है कि महिला भी इस तस्करी गिरोह की सक्रिय सदस्य है। 

45 बंदूकें कीमत 22.5 लाख : कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि महिला यात्री भी इस योजना का सक्रिय हिस्सा थी क्योंकि उसने अपने पति को बंदूकों वाले दोनों ट्रॉली बैगों के टैग हटाने और नष्ट करने में मदद की थी। इसके अलावा यात्री -1 यानी (पुरुष यात्री) द्वारा ले जाए गए इन दो ट्रॉली बैगों की जांच के पता चला कि यह 45 बंदूकें लगभग 22.5 लाख रुपये मूल्य की हैं। बयान में कहा गया है कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके बच्चे को उसकी दादी को सौंप दिया गया। पूछताछ में दोनों यात्रियों ने पहले भी तुर्की से 12.5 लाख रुपये मूल्य की 25 बंदूकों की तस्करी की बात स्वीकार की है।


Find Us on Facebook

Trending News