बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अस्पताल में 24 घंटे में 10 नवजात बच्चों की मौत से मचा हड़कंप, सही समय पर ट्रीटमेंट नहीं मिलने से गई जान, परिजनों में भारी गुस्सा

अस्पताल में 24 घंटे में 10 नवजात बच्चों की मौत से मचा हड़कंप, सही समय पर ट्रीटमेंट नहीं मिलने से गई जान, परिजनों में भारी गुस्सा

DESK. एक अजीबोगरीब मामले में मात्र 24 घंटे के भीतर 10 नवजात बच्चों की मौत होने से हड़कंप मच गया. बच्चों की मौत के बाद जो बातें सामने आई हैं उसमें सही समय पर उपचार नही मिलना बताया जा रहा है. पूरी घटना के बाद परिजनों और आम लोगों में भारी गुस्सा देखा जा रहा है. यह मामला पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले का है. मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन के अनुसार जांगीपुर सब डिविजन हॉस्पिटल में पीडब्ल्यूडी का काम चल रहा है। इसलिए वहां के मरीजों को भी यहां शिफ्ट कर दिया गया. इस दौरान शिशुओं को इस हॉस्पिटल में शिफ्ट करने में करीब 5 से 6 घंटे का वक्त लग गया, जिसकी वजह से शिशुओं को सही समय पर ट्रीटमेंट नहीं मिल पाया. माना जा रहा है कि शिशुओं की मौत के पीछे एक बड़ा कारण उन्हें उपचार मिलने में देरी हुई. 

मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने कहा किफिलहाल हमने इस घटना की जांच के लिए टीम तैयार की है और इसकी गंभीरता से जांच की जाएगी। मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल ने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना भी जताई है। वहीं स्टेट हेल्थ डिपार्टमेंट ने भी स्टेटमेंट जारी करके मामले की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही कहा है कि इस तरह की घटना दोबारा न हो, इसके लिए सभी तरह के आवश्यक कदम उठाए जाएं।

हॉस्पिटल प्रशासन का कहना है कि अचानक ही मरीजों की बढ़ी संख्या ने हॉस्पिटल पर दबाव बढ़ा दिया। इसी वजह से नवजात बच्चों की मौत की घटनाएं सामने आई हैं।

Suggested News