बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में होगी झमाझम बारिश, बस दो दिन और…कई जिलों को तपती गर्मी से मिलेगी राहत, कहीं बारिश तो कहीं उमस....जानें मौसम का ताजा हाल

बिहार में होगी झमाझम बारिश, बस दो दिन और…कई जिलों को तपती गर्मी से मिलेगी राहत, कहीं बारिश तो कहीं उमस....जानें मौसम का ताजा हाल

पटनाः भीषण गर्मी से बेहाल बिहार के लोगों को कुछ राहत मिली है. तो वहीं राजधानी पटना में बारिश होने से तापमान का पारा 41 डिग्री से लुढ़क कर 36 डिग्री पर पहुंच गया है. अभी भी लोग उमस से बेहाल हैं. वहीं बुधवार को बादलों का बसेरा होने से सुबह सुहानी हो गई है. 

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिम के रास्ते बिहार के ऊपर से एक टर्फ लाइन गुजर रही हैं. इससे बुधवार को उत्तर बिहार में कई स्थानों पर हल्की से भारी बारिश और दक्षिण बिहार में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान मौसम विबाग ने जताया है. 

पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद में आज हल्की हल्की बारिश हो सकती है  लेकिन दिन में लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पूर्व में भागलपुर, मुंगेर, खगड़िया, बांका में भी बारिश की फुहार पड़ेगी.

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले 24 घंटे तक दिन के तापमान में कोई बदलाव की संभावना नहीं हैं, लेकिन 24 घंटे बाद राज्य के सभी जिलों में दिन के तापमान में तीन से चार डिग्री तक गिरावट होगी. 

पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सुपौल, अररिया और किशनगंज जिलों के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. बिहार में छह दिन विलंब से मानसून का आगमन हो चुका है. लेकिन राज्य के कई हिस्सों को अब तक मानसून सक्रिय नहीं हो पाया है. मौसम विभाग की ओर से अगले दो -तीन दिनों में पूरे राज्य में मानसून के सक्रिय हो जाने की संभावना है. 25 से लेकर 28 जून तक 12 जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं 12 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 


Editor's Picks