बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार से गाड़ियों की चोरी कर झारखंड में करते थे सौदा, पुलिस ने एक ट्रैक्टर चोरी की जांच में तोड़ा पूरा जाल, आधा दर्जन गिरफ्तार

बिहार से गाड़ियों की चोरी कर झारखंड में करते थे सौदा, पुलिस ने एक ट्रैक्टर चोरी की जांच में तोड़ा पूरा जाल, आधा दर्जन गिरफ्तार

AURANGABAD : औरंगाबाद बिहार में वाहनों की चोरी कर झारखंड में बिक्री करने वाले अंर्तराज्यीय गिरोह का औरंगाबाद पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस कार्रवाई में पुलिस ने अंर्तराज्यीय वाहन चोर गिरोह के सरगना समेत आधा दर्जन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के पास से चोरी का एक ट्रैक्टर और आधा दर्जन मोबाइल भी बरामद किया गया है। 

औरंगाबाद सदर के अनुमंडल पदाधिकारी(एसडीपीओ) अमानुल्लाह खां ने गुरूवार को यहां प्रेसवार्ता में बताया कि गुप्त सूचना मिली कि औरंगाबाद मुफ्फसिल थाना के हेतमपुर गांव में 11 अक्टूबर को स्वराज ट्रैक्टर की चोरी में अंर्तराज्यीय गुलाबी पासवान गिरोह का हाथ है। यह भी सूचना मिली कि गिरोह का सरगना गुलाबी अपने गांव आया हुआ है। इस सूचना पर उन्होने मुफ्फसिल थानाध्यक्ष राजेश कुमार एवं पुलिस अवर निरीक्षक राम इकबाल यादव को साथ लेकर गुलाबी के पैतृक गांव मदनपुर थाना के बारा गांव में सदल बल छापेमारी की। इस दौरान गुलाबी पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया। 

एक एक कर सामने आते गए गैंग के लोग

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद गिरोह के सरगना गुलाबी पासवान ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि उसी ने अपने सहयोगी संजीत राम एवं अन्य दो अपराधकर्मियों के साथ मिलकर हेतमपुर में ट्रैक्टर की चोरी की थी। चोरी के बाद उस ट्रैक्टर को गया जिले के बराचट्टी थाना के गरवईयां गांव के कमलदेव यादव के माध्यम से गया जिले के ही धनगाई थाना के रेवदा निवासी विकास यादव को 60 हजार में  बेचा था। इसके बाद पुलिस ने दोनों के गांवों में छापेमारी कर गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद दोनों ने स्वीकार किया कि उन्होने ट्रैक्टर को धनगाई थाना के पतलुका गांव के नीतीश यादव और उमेश यादव को बेचा था। इसके बाद इन दोनों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। 

गिरफ्तारी के बाद इन दोनों ने स्वीकार किया कि उन्होने चोरी के ट्रैक्टर को झारखंड के चतरा जिले के राजपुर थाना के हरहद गांव निवासी नीतीश के बहनोई कौलेश्वर यादव के घर में छिपा रखा है। इसके बाद ट्रैक्टर को कौलेश्वर यादव के घर के सामने से बरामद किया गया। इस प्रकार पुलिस ने वाहन चोर गिरोह की  शृंखला को तोड़ते हुए चोरी करने वाले, बिक्री करवाने वाले अंर्तराज्यीय वाहन चोर गिरोह के आधा दर्जन अपराधियों को गिरफ्तार किया। उन्होने कहा कि मामले में गिरोह के शेष बचे अपराधियों की भी गिरफ्तारी शीघ्र की जाएगी।

गिरफ्तार अपराधियों में गिरोह का सरगना मदनपुर थाना के बारा गांव निवासी गुलाबी पासवान, मदनपुर थाना के ही गांधी नगर निवासी संजीत कुमार, गया जिले के बाराचट्टी थाना के गरवईयां निवासी कमलेदव यादव,  गया जिले के ही धनगाई थाना के रेवदा निवासी विकास यादव, धनगाई थाना के ही पतलुका निवासी उमेश यादव एवं नीतीश यादव शामिल है। 

मामले में पुलिस द्वारा जब्त किए गए सामानों में एक स्वराज ट्रैक्टर नंबर-बीआर 26 जीबी 3201 एवं 6 मोबाईल शामिल है। पुलिस के छापेमारी दल में औरंगाबाद मुफ्फसिल  थानाध्यक्ष राजेश कुमार, मुफ्फसिल थाना के पुअनि राम इकबाल यादव, कन्हैया कुमार, प्रणव कुमार, जिला आसूचना इकाई के सिपाही राहुल कुमार, भवेश कुमार चौधरी,राहुल कुमार एवं आनंद कुमार शामिल रहे।

Suggested News