बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया के बेलागंज में चोरों ने मंदिर को बनाया निशाना, माँ दुर्गा को पहनाये लाखों के आभूषण किये गायब, चांदी और पीतल के बर्तन पर किया हाथ साफ

गया के बेलागंज में चोरों ने मंदिर को बनाया निशाना, माँ दुर्गा को पहनाये लाखों के आभूषण किये गायब, चांदी और पीतल के बर्तन पर किया हाथ साफ

GAYA : जिला के बेलागंज प्रखंड में पिछले तीन चार माह से चोरों के आतंक से सहमा है। कभी बंद घर में चोरी तो कहीं दुकान में चोरी की घटना हो रही है। शहर हो या गांव चोरों का आतंक घटने का नाम नहीं ले रहा है। प्रखंड का चाहे शहरी क्षेत्र हो या ग्रामीण। लगातार एक के बाद एक चोरी की हो रही घटना से लोगों में खौफ का माहौल बन गया है। लोग एक दिन के लिए भी अपने घर में ताला लगाकर कहीं जाने से डरने लगे हैं। और तो और चोरों में भगवान का भी भय खत्म हो गया है। 

चोरी की लगातार हो रही घटना में चोरों ने भगवान को भी नही बख्सा। मामला बेलागंज थाना क्षेत्र के खनेटा गांव का है। जहां सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने एनएच के किनारे स्थित मां अष्टभुजी दुर्गा के मंदिर का ग्रिल काटकर माता को पहनाया हुआ लाखों के आभूषण और चांदी व पीतल के बर्तन की चोरी कर ली। घटना की जानकारी तब हुई, जब मंदिर के पुजारी संतोष पांडेय मंगलवार की सुबह मंदिर में पूजा करने पहुंचे। पुजारी जब मंदिर में पहुंचे तो देखा कि मुख्य दरवाजे का ग्रिल कटा हुआ है और मंदिर के गर्भगृह का भी ताला टूटा हुआ है। जब मंदिर के अंदर प्रवेश किया तो देखकर सन्न रह गए। 

मंदिर के गर्भगृह में माता के सिर से चांदी का मुकुट, चांदी के पांच किलो से अधिक वजन के छत्र, सोने का कुंडल, सोने की मंगटीका, मंगलसूत्र, नथिया, कमरधनी सहित सभी आभूषण और चांदी पीतल के बर्तन गायब था। पुजारी द्वारा घटना की तत्काल सूचना मंदिर कमिटी के लोग और ग्रामीणों को दिया गया। जिसके बाद मंदिर के समीप ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। मामले की सूचना बेलागंज थाना के पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंच बेलागंज थाना की पुलिस ने घटनास्थल पर जांच की और ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

मंदिर कमिटी के अध्यक्ष शंभू शरण शास्त्री ने बताया कि घटना को लेकर लिखित आवेदन बेलागंज थाना में दी गई है। उन्होंने बताया कि मां अष्टभुजी दुर्गा के मंदिर में चोरी की ये दूसरी घटना है। दो वर्ष पूर्व भी चोरों ने मंदिर के गर्भगृह से भारी मात्रा में सोना चांदी के आभूषण और चांदी के बर्तन की चोरी कर ली थी। उस समय चोरों का सुराग भी मिला था। चोरी के दौरान एक चोर का पर्स मंदिर में गिर गया था। उस पर्स में उसका पूरा डॉक्यूमेंट थे। साक्ष्य मिलने के बावजूद पुलिस द्वारा मामले में लीपापोती कर कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। सोमवार की रात पुनः चोरों ने अपना दुस्साहस दिखाते हुए घटना का अंजाम से दिया। घटना के संबंध में थानाध्यक्ष विनय कृष्ण कुमार ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा घटना के संबंध में लिखित आवेदन दिया गया है। पुलिस घटनास्थल की जांच कर मामले की तहकीकात में जुट गई है।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News