कमजोर पड़ी कोरोना की तीसरी लहर, एक फ़रवरी से खुलेंगे स्कूल, रात दस बजे तक खुलेगी रहेंगी दुकानें

कमजोर पड़ी कोरोना की तीसरी लहर, एक फ़रवरी से खुलेंगे स्कूल, रात दस बजे तक खुलेगी रहेंगी दुकानें

N4N DESK : कोरोना की तीसरी लहर में धीरे धीरे कमजोर पड़ती जा रही है। देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले में कमी आ रही है। इसके मद्देनजर कई राज्यों में कोरोना को लेकर जारी किये गए गाइडलाइन में ढील देने का फैसला किया गया है। कई राज्यों में कोरोना संक्रमण को लेकर स्कूल,कॉलेज,मंदिर मस्जिद और धार्मिक संस्थानों को बंद रखने का निर्णय लिए गए हैं। वहीँ दुकानों को रात के आठ बजे तक ही खोलने का निर्देश जारी किये गए है। रात दस बजे से नाईट कर्फ्यू का प्रावधान किया गया है।

इसी कड़ी में राजस्थान सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण को लेकर अहम् फैसला किया गया है। यहां एक फ़रवरी से स्कूलों को फिर से दुबारा खोलने का फैसला किया गया है। जबकि दुकानों को रात के दस बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया है। हालाँकि रात के 11 बजे से सुबह से 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू का प्रावधान जारी रहेगा। 

राज्य के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने कहा है की 10 से 12 वीं तक के क्लास एक फ़रवरी से खोल दिए जायेंगे। जबकि 6 से लेकर 9 तक के क्लास 10 फ़रवरी से खोले जायेंगे। हालाँकि राजनीतिक, सांस्कृतिक, खेल, मनोरंजन के कार्यक्रम में 100 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे।



Find Us on Facebook

Trending News