इसे कहते हैं बदला : अंडर -19 विश्व कप से मौजूदा चैंपियन बांग्लादेश को टीम इंडिया ने किया बाहर, पिछली बार फाइनल में मिली थी हार

इसे कहते हैं बदला : अंडर -19 विश्व कप से मौजूदा चैंपियन बांग्लादेश को टीम इंडिया ने किया बाहर, पिछली बार फाइनल में मिली थी हार

DESK : अंडर-19 विश्व कप में बांग्लादेश के हाथों भारत को पिछली बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन, अब टीम इंडिया के युवा क्रिकेटरों ने उस हार का बदला शानदार तरीके से लिया है। वेस्टइंडीज में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को पटखनी देते हुए सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह पक्की कर ली। बांग्लादेश अंडर-19 विश्व कप का मौजूदा चैंपियन भी है। रवि कुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया।  

10वीं बार सेमीफाइनल में 

भारतीय टीम 10वीं बार इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंची है। अब 2 फरवरी को सेमीफाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। यह मुकाबला एंटीगा के इसी कूलीज क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को हराया था। 1 फरवरी को पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना अफगानिस्तान से होगा। 

111 रन पर सिमटे मौजूदा चैंपियन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 37.1 ओवर में 111 रन के स्कोर पर सिमट गई। मैच में BAN की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में रवि कुमार ने महफिजुल इस्लाम (2) को बोल्ड कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। रवि ने इसके बाद इफ्ताखेर हुसैन इफ्ति (1) को आउट कर BAN को दूसरा झटका पहुंचाया। रवि यहीं नहीं रूके और अपने अगले ही ओवर में प्रांतिक नवरोज (7) को दूसरी स्लिप में कौशल तांबे के हाथों कैच आउट कराया।

छक्का मारकर हासिल की जीत

111 रन का पीछा करने युवा बिग्रेड ने इस लक्ष्य को पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।  ओपनर अंगकृष रघुवंशी ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। शेख रशीद ने 26 और कप्तान यश धुल ने नाबाद 20 रन बनाए। भारतीय टीम एक समय एक विकेट खोकर 70 रन बना चुकी थी। लेकिन, अगले 27 रन बनाने में टीम ने चार विकेट गंवा दिए और स्कोर 97/5 हो गया। इसके बाद यश धुल और कौशल तांबे ने समझदारी से खेलते हुए भारत को जीत दिलाई। तांबे 11 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 31वें ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का जमाया और टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

Find Us on Facebook

Trending News