बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साउथ के इस प्रतिभाशाली एक्टर का हुआ निधन, 1966 में किया था डेब्यू, अल्लू अर्जुन सहित कई दिग्गज अभिनेताओं संग किया काम

साउथ के इस प्रतिभाशाली एक्टर का हुआ निधन, 1966 में किया था डेब्यू, अल्लू अर्जुन सहित कई दिग्गज अभिनेताओं संग किया काम

DESK : दक्षित भारत की सैंकड़ों फिल्मों में नजर आ चुके प्रतिभाशाली एक्टर, कॉमेडियन मल्लमपल्ली चंद्र मोहन का 82 साल की उम्र में आज निधन हो गया। उन्होंने आज सुबह 9.45 बजे हैदराबाद स्थित जुबली हिल्स के एक प्राइवेट अस्पताल में अंतिम सांस ली। चंद्र मोहन का दिल से जुड़ी बीमारियों का इलाज चल रहा था। उन्होंने तमिलनाडु का सर्वोच्च सम्मान समेत कई अवॉर्ड मिले थे। चंद्रमोहन का अंतिम संस्कार सोमवार यानी 13 नवंबर को किया जाएगा।

1966 में पहली बार फिल्मों में किया काम

चंद्रमोहन ने 1966 में आई फिल्म ‘रंगुला रत्नम’ से अपने करियर की शुरुआत की और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने श्रीदेवी, जयाप्रदा, जयासुधा जैसी एक्ट्रेस के साथ भी काम किया।

चंद्र मोहन के परिवार में पत्नी और 2 बेटियां हैं. वह दिग्गज फिल्ममेकर के विश्वनाथ के चचेरे भाई हैं। प्रतिभाशाली एक्टर के आकस्मिक निधन पर टॉलीवुड में शोक की लहर है। चंद्र मोहन ने साउथ के हर सुपरस्टार जिसमें महेश बाबू, अल्लू अर्जुन, एनटीआर जूनियर आदि संग काम किया है

1979 मिला फिल्मफेयर अवार्ड

23 मई 1943 को जन्मे चंद्र मोहन का रियल नाम चंद्रशेखर राव मल्लमपल्ली को  1979 में आई फिल्म ‘पदाहारेला वायसु’ में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिला था। उन्होंने 1987 में ‘चंदामामा रावे’ के लिए नंदी पुरस्कार जीता। एक कैरेक्टर आर्टिस्ट के रूप में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। उन्होंने ‘7/जी बृंदावन कॉलोनी’ में लीड हीरो के पिता की भूमिका निभाई. चंद्रमोहन की आखिरी फिल्म ‘ऑक्सीजन’ थी।


Suggested News