बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अबकी बार मोदी सरकार...अच्छे दिन आने वाले हैं...जैसे नारों का लोकसभा चुनाव में उपयोग नहीं करेगी बीजेपी, 2024 में होगा यह नारा...

अबकी बार मोदी सरकार...अच्छे दिन आने वाले हैं...जैसे नारों का लोकसभा चुनाव में उपयोग नहीं करेगी बीजेपी, 2024 में होगा यह नारा...

DESK: लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही समय शेष है। सभी राजनीति दल चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। एक तरह जहां सभी क्षेत्रीय दल एकजुट होकर केंद्र की मोदी सरकार को हटाने की तैयारी कर रही है, तो वहीं बीजेपी एक बार फिर अपना सरकार बनाने के लिए जोरो शोरों से तैयारी में लगी है। इसी कड़ी में भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना नारा भी तैयार कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार अगले लोकभा चुनाव के लिए भाजपा का नया नारा," सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, इसलिए तो सब मोदी को चुनते हैं" है। वहीं बीजेपी ने इस नारा को ऐसे समय में चुना है जब लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक दिल्ली में शुरू होनी है। इस बैठक में पीएम मोदी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई नेता हिस्सा लेंगे। 

सूत्रों की मानें तो बीजेपी विधानसभा चुनावों की तर्ज पर लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान से पहले ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा शुरू करेगी, पहली लिस्ट जनवरी के आखिरी हफ्ते में आ सकती है। इस बैठक में विकसित भारत संकल्प अभियान के साथ ही छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम के विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर भी चर्चा हो सकती है। 

मालूम हो कि हिंदी भाषी राज्य राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है। वहीं तेलंगाना में कांग्रेस को सत्ता मिली है। माना जा रहा कि हिंदी भाषी राज्यों में भाजपा की स्थिति मजबूत है। वहीं विधानसभा चुनाव को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा था। वहीं दूसरी ओर विपक्षी इंडी गठबंधन ने अब तक ना ही अपना संयोजक बना पाई है और ना ही लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग पर कोई चर्चा कर पाई है। 

गौरतलब हो कि, बीजेपी ने पीएम मोदी के नेतृत्व में लगातार दो बार अपने दम पर आम चुनाव में बहुमत हासिल किया है। साल 2014 ने पार्टी ने अच्छे दिन आने वाले हैं, और अबकी बार मोदी सरकार का नारा दिया था। वहीं 2019 में बीजेपी ने नारा दिया कि फिर एक बार मोदी सरकार, वहीं इस बार बीजेपी का नारा है, सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, इसलिए सब मोदी को चुनते हैं।

Suggested News