पहली बार होगा ऐसा : यूपी के विधानसभा चुनाव में CM करने जा रहे हैं यह काम, विरोधी हो जाएंगे परेशान

पहली बार होगा ऐसा : यूपी के विधानसभा चुनाव में CM करने जा रहे हैं यह काम, विरोधी हो जाएंगे परेशान

LUCKNOW : UP ELECTION को लेकर भले ही अभी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन यहां होनेवाले चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी चरम पर पहुंच चुकी है। सभी पार्टियां रैली का आयोजन कर  रही  है। अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। इन सबके बीच सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. वे किस विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में जोर आजमाएंगे, इसपर फैसला पार्टी करेगी. शनिवार को पत्रकारों के साथ डिनर में अनौपचारिक बातचीत में योगी ने ये बातें कही. बता दें कि योगी आदित्यनाथ 2014 के लोकसभा चुनाव में गोरखपुर से सांसद चुने गए थे. इसके बाद वे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे. बाद में उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता ली थी.

यूपी सीएम ये भी दावा किया कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 300 से ज्यादा सीटें लाएगी और पूर्ण बहुमत से दोबारा भाजपा की सरकार बनेगी. योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि हम चुनाव लड़ेंगे. किस सीट से लड़ेंगे, इस पर पार्टी फैसला करेगी।

मथुरा से चुनाव लड़ने पर हो रही है चर्चा

ऐसी चर्चा है कि यूपी सीएम मथुरा से चुनाव लड़ सकते हैं। पिछले दिनों 19 दिसंबर को मथुरा में सीएम योगी ने इस बात क संकेत भी दिए थे। हालांकि मथुरा से चुनाव लड़ने के सवाल पर अंतिम फैसला पार्टी पर छोड़ दिया, उन्होंने कहा कि पार्टी जहां से कहेगी वहां से चुनाव लड़ा जाएगा. मथुरा हमारा पावन धाम है. मैं ब्रज भूमि पर 19वीं बार आया हूं. यह हमारे लिए तीर्थ है. 

काम के आधार पर मिलेगी जीत

अखिलेश यादव के 300 यूनिट बिजली फ्री देने के ऐलान पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिन्होंने बिजली नहीं दी, वह मु्‌फ्त देने की बात कर रहे है. सीएम योगी ने कहा कि हम इस बार अपने काम-काज के आधार पर चुनाव में जा रहे हैं और काम के आधार पर ही भाजपा 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले पौने पांच साल में हमारी सरकार में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ है. कोई पलायन नहीं हुआ. जो व्यापारी कभी यहां से भगाए गए थे, वह अब शान से यहां रह रहे हैं. यूपी से अब सिर्फ माफियाओं का पलायन होता है. बस इसी बात से सपा-बसपा और कांग्रेस को पीड़ा होती है


Find Us on Facebook

Trending News