बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया की यह महिला हुस्न के जाल में फंसाकर करती है शादी, फिर पति पर मुकदमा कर ऐंठती है मोटी रकम

पूर्णिया की यह महिला हुस्न के जाल में फंसाकर करती है शादी, फिर पति पर मुकदमा कर ऐंठती है मोटी रकम

PURNEA : जिले के सहायक खजांची थाना क्षेत्र में एक ऐसा मामला सामने आया है,जहाँ एक लड़की ने अपने हुस्न का जादू चला कर एक युवक से शादी कर लिया. इसके बाद दहेज़ प्रताड़ना कानून के तहत मामला दर्ज कराकर 30 लाख रूपये की मांग की. इसके लिए उसने सहायक थाना में मामला दर्ज कराया है.   

दूल्हा मृत्युंजय कुमार की माने तो उसने तीन माह पूर्व साक्षी कुमारी से हिंदू रीति रिवाज के अनुसार मां पूरण देवी मंदिर में शादी की थी. जहां शादी करते समय दोनों ने एक दूसरे को सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें भी खाये. लेकिन दुल्हन साक्षी कुमारी ने 3 माह के बाद ही अपना असली चेहरा दिखाना शुरू कर दिया.

मृत्युंजय कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी साक्षी कुमारी के द्वारा शादी के कुछ ही दिनों के बाद दहेज़ प्रताड़ना कानून के तहत केस कर देने की धमकी देने लगी. इसके बाद केस नहीं करने के लिए अपने ही पति से 30 लाख रूपये की मोटी रकम मांगने लगी. जब मैंने इसका विरोध किया तो साक्षी ने स्थानीय सहायक खजांची थाना में जाकर दहेज प्रताड़ना का केस कर दिया. इतना ही नहीं उसने मेरे और मेरे मां-बहन पर भी झूठा मुकदमा कर दिया.


मृत्युंजय के पिता अवकाश प्राप्त शिक्षक राजेन्द्र प्रसाद ने अपने पत्नी, बेटे-बेटी को न्याय दिलाने के लिए   काउंटर केस करना चाह रहे हैं. लेकिन स्थानीय थाना के द्वारा कोई सकारात्मक सहयोग नहीं मिला. थक हार कर अवकाश प्राप्त शिक्षक ने पूर्णिया पुलिस अधीक्षक और पुलिस महानिरीक्षक को आवेदन सौंप न्याय की गुहार लगायी है. 

मृत्युंजय कुमार के पास साक्षी के पूर्व विवाह के कई दस्तावेज,वीडियो और तस्वीर मौजूद है. जिससे यह स्पष्ट हो रहा है पूर्व में भी साक्षी का शादी हुआ है. जबकि वर्तमान में महिला पर कोलकाता के उसके पति हेमंत वर्मा ने ठगी का आरोप लगाते हुए मुकदमा भी दर्ज किया है. जिसका पूर्णिया व्यवहार न्यायालय में केस चल रहा है. वहीं पूर्व में दिल्ली के भी एक लड़के अभिषेक कुमार से साक्षी की शादी हुई थी. जिसका प्रमाण भी हैं मृत्युंजय के पास है. जिस पर साक्षी ने 498 A का मुकदमा दर्ज कर मोटी रकम की मांग की थी.केस से घबरा कर साक्षी के पति अभिषेक कुमार ने रूपये दे दिया और आपसी सुलह कर केस खत्म करवाया. बताया जा रहा है की  दिल्ली वाले प्रथम पति अभिषेक कुमार और साक्षी से 8 वर्ष का पुत्र भी है.

पूर्णिया से श्याम नन्दन की रिपोर्ट

Suggested News