पटना की सड़कों पर उतरे हजारों छात्र..BSSC परीक्षा रद्द करवाने को लेकर आंदोलन..पुलिस का लाठी चार्ज..भगदड़

पटना की सड़कों पर उतरे हजारों छात्र..BSSC परीक्षा रद्द करवाने को लेकर आंदोलन..पुलिस का लाठी चार्ज..भगदड़

PATNA : बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली गई सचिवालय सहायक की परीक्षा को रद्द करवाने को लेकर आज राजधानी पटना में हजारों अभ्यर्थियों का महा रैला सड़कों पर उतर पड़ा। छात्रों की तादाद इतनी अधिक थी कि उन्हें हटाने के लिए पुलिस को लाठियां तक चटकानी पड़ी। जिसके बाद सभी अभ्यर्थी इधर उधर भागते हुए नजर आए। वहीं प्रदर्शन कर रहे कई अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस दौरान कई छात्रों के चोटिल होने की बात भी कही जा रही है। हालांकि कोतवाली डीएसपी ने लाठीचार्ज की बात से इनकार किया है।

पहले से तय प्रोग्राम करने का दिया गया तर्क

मामले में बताया गया कि आज के आंदोलन को लेकर जो पहले से योजना बनाई गई थी, उसमें आंदोलन पटना यूनिवर्सिटी से शुरू होकर मुसल्लहपुर हाट, बाकरगंज होते हुए करगिल चौक पहुंचना था, जहां गांधी मैदान होते हुए आंदोलन को जेपी गोलंबर तक पहुंचना था। लेकिन छात्रों ने पुलिस के निर्धारित रूट को न अपनाते हुए एक्जविशन रोड की तरफ मुड़ गए और  हजारों छात्र डाक बंगला का घेराव करने के लिए जाने लगे। जिसके बाद स्थिति बिगड़ते देख पुलिस एक्शन मोड में आ गई और छात्रों को तीतर-बितर करने के लिए उन पर लाठीचार्ज शुरू कर दी। जिसके बाद छात्रों को जहां जगह मिला, वहां से ही भागते हुए नजर आए। इस दौरान कुछ छात्र भागने के क्रम में चोटिल भी हो गए। वहीं कई अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया।

इससे पहले आज हजारों अभ्यर्थियों का हुजूम शांतिपूर्ण तरीके से बीएसएससी द्वारा ली गई सचिवालय सहायक की परीक्षा स्थिगत कराने की मांग को लेकर सड़क पर उतर थे। इन अभ्यर्थियों की मांग थी पेपर लीक होने के बाद सिर्फ एक पेपर नहीं, बल्कि पूरी परीक्षा को ही रद्द किया जाए और उसकी जगह नए सिरे से दोबार परीक्षा आयोजित किया जाए। हालांकि अभी बीएसएससी ने इस पर कोई कोई फैसला नहीं लिया है।


Find Us on Facebook

Trending News