बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी, खालिस्तानी आतंकियों की ऐलान अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा को भी बनाएंगे निशाना

मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी, खालिस्तानी आतंकियों की ऐलान अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा को भी बनाएंगे निशाना

DESK. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को जान से मारने की धमकी मिली है. पंजाब के सीएम भगवंत मान को खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने  जान से मारने की धमकी दी है.  इससे पहले पन्नू 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में होने जा रहे रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को भी निशाना बनाने की धमकी जारी कर चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पन्नू ने सीएम मान के अलावा पुलिस महानिदेशक गौरव यादव को भी मारने की धमकी दी है। उसने मान पर हमले के लिए गैंगस्टर्स से एकजुट होने की अपील की है.

बताया जा रहा है कि खालिस्तानियों और गैंगस्टर पर हो रही लगातार कार्रवाई से पन्नू समेत अन्य गैंगस्टर और खालिस्तानी समर्थक बौखला गए हैं. मुख्यमंत्री भगवंत मान को दी गई धमकी इसी का उदाहरण है. रिपोर्ट के अनुसार, खालिस्तान समर्थक व सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को जान से मारे की धमकी दी है. यही नहीं, पन्नू एक नया वीडियो जारी करके पंजाब के गैंगस्टरों को उससे संपर्क करने के लिए कहता नजर आ रहा है. ऐसा इसलिए ताकि एक बार फिर पंजाब को आतंकवाद के दौर में धकेलने का काम किया जा सके. पन्नू ने 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के दिन माहौल खराब करने की धमकी दी है.

पहले भी दे चुका है धमकी : 1 जनवरी को पन्नू ने 12 मार्च से BSE यानी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर आर्थिक हमले की धमकी दी थी. खास बात है कि 31 साल पहले 12 मार्च को ही मुंबई में सीरियल ब्लास्ट हुए थे. पन्नू ने भारतीय स्टॉक को डंप कर अमेरिकी स्टॉक खरीदने की अपील की थी. साल 2020 में केंद्र सरकार ने पन्नू को आतंकवादियों की सूची में डाल दिया था.

कौन है पन्नू : गुरपतवंत पन्नू की बात करें तो वह अमृतसर के खानकोट का रहने वाला है. उसने पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की और इसके बाद वह विदेश चला गया. यहां उसने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर पंजाब में खालिस्तानी अलगाववादी मुहिम को हवा दी. पन्नू के परिवार के बारे में जो जानकारी है उसके अनुसार, उसके पिता महिंदर सिंह पंजाब में कृषि विपणन बोर्ड में काम करते थे. खलिस्‍तान समर्थक पर 2019 में भारत आने पर प्रतिबंध लगाने का काम किया था. फिलहाल वह अमेरिका और कनाडा को अपना ठिकाना बनाए हुए है.

Suggested News