बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत में अवैध रूप से प्रवेश करते तीन बांग्लादेशी नागरिक धराए, इस शहर में सेटल होने की थी योजना

भारत में अवैध रूप से प्रवेश करते तीन बांग्लादेशी नागरिक धराए, इस शहर में सेटल होने की थी योजना

DESK. भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले तीन बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा गया है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को बताया कि असम पुलिस ने अवैध रूप से भारत में घुसने के आरोप में तीन बांग्लादेशियों को पकड़ा है और उन्हें पड़ोसी देश को सौंप दिया है। उन्होंने बताया कि वे बांग्लादेश के राजशाही जिले के रहने वाले हैं और काम के लिए चेन्नई जाने की योजना बना रहे थे। सरमा ने एक्स पर पोस्ट किया, 'असम पुलिस ने कल रात तीन बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा, जो त्रिपुरा की तरफ से भारत में घुसे थे।' उन्होंने कहा कि उनकी पहचान मोहम्मद अबू शैद, असदुल इस्लाम और मोहम्मद सरवर के रूप में हुई है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि उनमें से एक के पास आधार कार्ड मिला और वह दूसरी बार भारत में घुसा था। सरमा ने कहा, 'तीनों का इरादा मजदूरी के लिए चेन्नई जाने का था। उन्हें वापस बांग्लादेश भेज दिया गया है।' एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि तीनों बांग्लादेशियों को उस समय पकड़ा गया, जब वे त्रिपुरा से लगी अंतर-राज्यीय सीमा के जरिए असम के करीमगंज जिले में घुसने की कोशिश कर रहे थे।


एक अन्य घटना में, सोमवार रात धुबरी में एक बांग्लादेशी महिला को हिरासत में लिया गया और उसके देश के अधिकारियों को सौंप दिया गया। पूछताछ के दौरान, महिला ने दावा किया कि वह 15 अन्य लोगों के साथ 17 अगस्त को बांग्लादेश से निकली थी और अगले दिन सीमा के दोनों ओर दो दलालों की मदद से भारत में घुसी थी.


उसने दावा किया कि उसके पति सहित उनमें से चार ने उन्होंने एक घर में शरण ली, लेकिन बाद में उन्हें अलग कर दिया गया और पुलिस ने उसे उठा लिया।

Suggested News