पटना स्थित मतगणना केंद्र पर थ्री लेयर टाइट सिक्युरिटी व्यवस्था...पोल्ड ईवीएम एवं वीवीपैट को बज्रगृह में किया गया सील ...

पटना स्थित मतगणना केंद्र पर थ्री लेयर टाइट सिक्युरिटी व्यवस्था...पोल्ड ईवीएम एवं वीवीपैट को बज्रगृह में किया गया सील ...

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के 2 चरणों का मतदान हो चुका है पटना में हुए मतदान के ईवीएम को एन कॉलेज स्थित ब्रजगृह सह मतगणना केंद्र में रखा गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी पटना  कुमार रवि एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री उपेंद्र कुमार शर्मा ने ए एन कॉलेज पटना स्थित बज्रगृह सह मतगणना केंद्र का भ्रमण कर प्रशासनिक तैयारी का जायजा लिया। इस क्रम में जिलाधिकारी ने पोल्ड  ईवीएम के जमा करने, बज्रगृह सील करने, सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति सहित 10 नवंबर को होने वाले मतों की गिनती के संबंध में विधानसभा वार की जा रही प्रशासनिक तैयारी का जायजा लिया।


उन्होंने मतगणना केंद्र पर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए आवंटित स्थल तथा वहां पर अब तक की गई तैयारी का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने परिसर की साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन का नियमित कार्य संचालित करने तथा सेंटर पर थर्मल स्कैनिंग हैंड सैनिटाइज करने तथा मास्क का प्रयोग सुनिश्चित कराने का सख्त निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सेंटर पर प्रत्येक व्यक्ति को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना आवश्यक है।मतगणना केंद्र पर त्रिस्तरीय सुरक्षा की सुदृढ़ व्यवस्था की गई है। इसके तहत केंद्रीय पुलिस बल जिला पुलिस बल के जवान तीन लेयर में सेंटर के भीतर एवं बाहर की सुरक्षा की व्यवस्था देखेंगे।

जगह जगह पर सीसीटीवी अधिष्ठापित किए गए हैं तथा वीडियोग्राफी की समुचित व्यवस्था की गई है। अनाधिकृत व्यक्तियों के केंद्र के भीतर प्रवेश पर रोक लगाया गया है। मतगणना केंद्र पर  जाने हेतु पास की व्यवस्था की गई है।परिसर के भीतर नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं जिसके द्वारा सभी कार्यों की सतत एवं प्रभावी मॉनिटरिंग की जाएगी।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मतगणना केंद्र पर पेयजल, शौचालय साफ सफाई बिजली आपूर्ति, पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम की सुचारू व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया है। साथ ही आवश्यक स्थलों को चिन्हित कर बैरीकेडिंग करने का निर्देश दिया है।जिलाधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक यातायात श्री डी अमरकेश ,अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था श्री के के सिंह, अपर समाहर्ता राजस्व श्री राजीव श्रीवास्तव अपर समाहर्ता सामान्य श्री विनायक मिश्रा सभी निर्वाची पदाधिकारी सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News