बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में डकैती की साजिश रचते तीन बदमाश गिरफ्तार, हथियार व बाइक जब्त

दरभंगा में डकैती की साजिश रचते तीन बदमाश गिरफ्तार, हथियार व बाइक जब्त

दरभंगा। सिंहवाड़ा थाने की पुलिस ने भरवाड़ा बाजार स्थित आभूषण व अन्य प्रतिष्ठानों में डकैती की साजिश रच रहे तीन बदमाशों को देसी पिस्तौल व दो बाइक के साथ स्थानीय पूर्व सरपंच अवधेश साह के किराए के मकान से गिरफ्तार किया है। वरीय पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार प्रसाद ने सिंहवाड़ा थाने व तकनीकी शाखा में तैनात पुलिस अधिकारियों को अलर्ट कर सूचना दी कि भरवाड़ा बाजार में संदिग्ध युवक अपराध के लिए जमा हैं। सूचना के सत्यापन को लेकर स्थानीय पुलिस व टेक्निकल टीम ने अवधेश साह के यहां छापेमारी की तो एक कमरे के अंदर से तीन युवकों को दबोचा गया। 

तीनों की पहचान मुजफ्फरपुर के कटरा थाने के जजुआर निवासी मोहम्मद नौशाद, दरभंगा के कमतौल थाने के रतनपुर निवासी मनोहर कुमार व सिंहवाड़ा थाने के लालपुर निवासी सत्यम कुमार ठाकुर के रूप में की गई है। तलाशी में नौशाद के पास से एक देसी पिस्तौल व मोबाइल, सत्यम के पास से सौ ग्राम चांदी का बुरादा बरामद किया गया। मनोहर के पास 303 बोर के दो कारतूस व एक मोबाइल जब्त किए गए।

बदमाशों ने बताया शुक्रवार की शाम उन तीनों के अतिरिक्त सीतामढी नानपुर थाने के बुधनगरा निवासी चंदन कुमार साह व राजू ने मिलकर भरवाड़ा बाजार स्थित सोना चांदी की दुकान लूटने की साजिश की थी, लेकिन पुलिस गश्त व वाहन चेकिग के भय से लूट का कार्य स्थगित कर दिया। अपराधी नौशाद पुलिस से बचने को पूर्व सरपंच अवधेश साह के किराए के मकान में छिपकर दूसरे दिन घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। इसी बीच पुलिस व टेक्निकल टीम के हत्थे चढ़ गए। 

बरामद चांदी के संबंध में सत्यम ने बताया कि दो दिन पहले मुजफ्फरपुर के कटरा थाने के कटाई बाजार में एक स्वर्ण व्यवसायी को दुकान बंद कर घर जाने के दौरान पिस्तौल से भयभीत कर झोला छीन लिया था, जिसमें रखे 500 ग्राम चांदी में चार सौ ग्राम को बेच दिया। शेष 100 ग्राम चांदी चेन बनाने के लिए पास में रख लिया था। वहीं कुछ दिन पहले मुजफ्फरपुर के कटरा के पहसौल बाजार से सोना चांदी के दुकानदार पर पिस्तौल से फायंिरग कर व्यवसायी को लूटने का असफल प्रयास किया था। 

थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बदमाशों के पास से दो बाइक, हथियार, दो जिदा कारतूस, दो मोबाइल, चांदी 100 ग्राम बरामद कर अनुसंधान तेज कर दिया है। इधर पूर्व सरपंच अवधेश साह के घर पर अपराधी के रहने की जांच की जा रही है.


Suggested News