तो यूपी में ही हो जाएगा तीन पाकिस्तान का निर्माण - शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती

तो यूपी में ही हो जाएगा तीन पाकिस्तान का निर्माण - शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती

पटना।( Bihar news) अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर (Supreme Court verdict on Ayodhya) सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले में मस्जिद निर्माण के लिए अयोध्या से बाहर पांच एकड़ जमीन देने की बात कही थी। अब अयोध्या जैसा ही मामला मथुरा के कृष्ण जन्म भूमि और काशी के विश्वनाथ मंदिर की जमीन को लेकर भी कोर्ट में चल रहा है। ऐसे में कहीं कोर्ट ने (ayodhaya rama mandir) अयोध्या जैसा ही फैसला इन दोनों मामले में दिया तो सिर्फ यूपी में तीन पाकिस्तान का निर्माण हो जाएगा।  यह मानना है गोवर्धन मठ, पुरी के (Swami Shankaracharya Nischalananda )  पीठाधीश्वर स्वामी शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती जी का। वह पटना में एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। हालांकि उन्होंने खुलकर मस्जिद का जिक्र नहीं किया।

पटना पहुंचे स्वामी शंकराचार्य निश्चलानंद (Swami Shankaracharya Nischalananda ) ने कहा कि शासन तंत्र का दायित्व होता है की धार्मिक और आध्यात्मिक क्षेत्र में कोई कदम उठाए तो हम लोगों से संपर्क  साधे लेकिन शासन तंत्र ने हमसे कोई संपर्क नहीं साधा है। उन्होंने कहा कि नरसिंह राव के शासन में रामालय ट्रस्ट बना था। पुरी के शंकराचार्य यानी मैंने हस्ताक्षर नहीं किया था लेकिन बाकी सभी माननीय आचार्यों ने हस्ताक्षर किया था फिर भी नरसिंह राव मंदिर मस्जिद बनाने का साहस नहीं जुटा सके। अब पार्लियामेंट के माध्यम से और माननीय सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से 5 एकड़ जमीन भी किसी उपहार के रूप में किसी तंत्र को दे दी गई है। सरकार ने 25 किलोमीटर दूर ही सही जमीन देने का निश्चय भी कर लिया है। अगर इसी प्रकार का फैसला काशी और मथुरा के लिए हुआ तो यूपी में तीन पाकिस्तान बनकर तैयार हो जाएंगे। 

मंहगाई पर खुलकर बोले स्वामी जी

पुरी के पुरी के पीठाधीश्वर स्वामी शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने देश में मंहगाई के मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए कहा कि  भारत में महंगाई दूर करने हेतु सरकार सत्ता लोलुपता और दूरदर्शिता के चपेट से मुक्त हो और उसे अपने दायित्व का परिज्ञान हो।जनता और जनप्रतिनिधि में सद्भाव पूर्वक सामंजस्य के अनुसार समय-समय पर संवाद हो तभी इस समस्या का समाधान हो सकता।

स्वस्थ और स्नेह से संपन्न मनुष्य बनें

श्रद्धेय स्वामी श्री शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती जी ने रोहित कुमार राय के मजिस्ट्रेट कॉलोनी आवास पर धर्म सभा को भी संबोधित किया और भारी संख्या में लोगों ने दीक्षा भी ली। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा सुचिता सुंदरता स्वच्छता, सुशिक्षित, सुसंस्कृत ,सुरक्षित संपन्न ,सेवा परायण ,स्वस्थ और स्नेह से संपन्न मनुष्य हर किसी को बनना चाहिए और ऐसे ही समाज की संरचना होनी चाहिए।





Find Us on Facebook

Trending News