पंचायती राज चुनाव: राइफल लेकर चुनाव प्रचार कर रहे तीन लोग गिरफ्तार, 25 गोली और डम्मी ईवीएम मशीन भी बरामद

पंचायती राज चुनाव: राइफल लेकर चुनाव प्रचार कर रहे तीन लोग गिरफ्तार, 25 गोली और डम्मी ईवीएम मशीन भी बरामद

पटना. पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी, जब तीन लोग राइफल लेकर चुनाव में प्रचार कर रहे थे और पटना पुलिस ने तीनों को दो राइफल और जिंदा 25 कारतूस के साथ अरेस्ट करने में सफलता पाई. वहीं मुखिया प्रत्याशी मौके से भाग गया है. पुलिस ने इनके पास से डम्मी ईवीएम मशीन को भी बरामद किया है. गिरफ्तारी पटना के बिक्रम थाने के पुलिस ने की है.

गिरफ्तार लोगों में सुभाष राय, रणधीर कुमार और जितेंद्र शर्मा शामिल है. बताया जाता है कि बिक्रम के नगहर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी धनंजय सिंह उर्फ कालू सिंह के समर्थन में तीन लोग बिक्रम के बगहा कॉल गांव में हथियार के साथ चुनाव प्रचार कर रहे थे. स्थानीय ग्रामीणों ने इस बात की सूचना स्थानीय पुलिस को दी. सूचना मिलते ही फौरन पुलिस बिगहा कॉल गांव पहुंचे और हथियार के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में यह बात सामने आई कि सुभाष राय जोकि आर्मी से रिटायर्ड है. सुभाष राय मुखिया प्रत्याशी धनंजय सिंह उर्फ कालू सिंह का बॉडीगार्ड है. सेना से रिटायर करने के बाद सुभाष राय मुखिया प्रत्याशी धनंजय सिंह के सुरक्षा में लगा रहता था. इसके साथ ही पुलिस ने उनके पास से डमी ईवीएम मशीन भी जब किया है, जिसके माध्यम से वे ग्रामीण क्षेत्रों में अपने मतदाताओं को प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने के लिए दबाव डाल रहे हैं.

वहीं, बिक्रम थानेदार धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि छानबीन में यह बात सामने आई है कि जप्त किए गए राइफल और गोलियां लाइसेंसी है अवैध नहीं है. मुखिया प्रत्याशी धनंजय सिंह पोस्ट कारू सिंह सहित उनके समर्थकों पर थाने में आचार संगीता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News