शेखपुरा: डायरिया से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, गांव में मचा हड़कंप

शेखपुरा: डायरिया से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, गांव में मचा हड़कंप

शेखपुरा. जिला के सदर प्रखंड के हसौड़ी गांव में डायरिया का प्रकोप देखने को मिला है और एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी है, जिसमें एक बुजुर्ग और दो बच्चे शामिल हैं. ग्रामीण बताते है कि गांव में डायरिया से करीब दो दर्जन से अधिक लोग बीमार है, जिसमे सबसे अधिक संख्या में बच्चे शामिल है, जिनमें से कुछ का इलाज चेवाड़ा के निजी क्लिनिक में भी चल रहा है. जबकि कई लोग गांव में स्थानीय स्तर पर भी चिकित्सीय सेवा ले रहे हैं.

ग्रामीणों की माने तो डायरिया ने अपना पांव कई दिनों से पसार रखा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग इस पर चुप्पी साधे बैठा था और अभी तक किसी तरह का चिकित्सकीय सेवा उपलब्ध नहीं कराया गया था, जिसकी वजह से 3 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग अभी बीमार भी है. वही दो बच्चे और एक बुजुर्ग की मौत के सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग सजग हुआ और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के नेतृत्व में एक मेडिकल टीम हसौड़ी गांव भेजी गई है. जहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा हर घर में जा जाकर सभी को सही सलाह साफ रहने की और घर के आस-पास में सफाई करने की सलाह दी गई है.


साथ ही प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार के द्वारा सभी को बीमारी से निजात दिलाए जाने के लिए दवा भी उपलब्ध कराया गया है. वहीं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने ग्रामीणों से बात करते हुए कहा है कि घबराने की कोई बात नहीं है. डायरिया से निपटने के लिए शेखपुरा स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तरह तैयार है और जल्द ही इस पर काबू भी पा लिया जाएगा.

वहीं चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा है कि गांव के गलियों में ब्लीचिंग पाउडर की छिड़काउ आज कराई गई है और आगे भी जब तक पूर्ण रूपेण बीमारी पर काबू नहीं पा लिया जाता, तब तक शेखपुरा स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां हर दिन आती रहेगी और हर घर मे दबाई उपलब्ध करा दी गयी है. इसलिए अब घबराने की कोई बात नहीं है.  


Find Us on Facebook

Trending News