बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार में चर्चित महिला सिपाही प्रभा की हत्या के मामले में तीन पुलिसकर्मी बर्खास्त, ऑटो से उतारकर मारी थी गोली, एसपी बोले- कई अधिकारी भी रडार पर

कटिहार में चर्चित महिला सिपाही प्रभा की हत्या के मामले में तीन पुलिसकर्मी बर्खास्त, ऑटो से उतारकर मारी थी गोली, एसपी बोले- कई अधिकारी भी रडार पर

KATIHAR : कटिहार में पिछले साल फरवरी माह में हुए महिला सिपाही प्रभा भारती की हत्या के मामले में संलिप्त तीन सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया गया है। उक्त कार्रवाई जिले के पुलिस कप्तान जिंतेंद्र कुमार ने की है। इस कार्रवाई को लेकर एसपी ने बताया कि सिपाही राहुल कुमार, महिला सिपाही शिवानी कुमारी और नदीम असरफ को घटना के वैज्ञानिक अनुसंधान के क्रम में मिले साक्ष्य के आधार पर जमालपुर निवासी महिला सिपाही प्रभा की हुई गोली मार कर हत्याकांड में संलिप्त पाया गया है। जिसके आधार पर यह कार्रवाई की गई है।

एसपी ने बताया कि महिला प्रभा भारती हत्याकांड में कई और पुलिस पदाधिकारी भी अनुसंधान में रडार पर हैं। जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने बताया कि जिन सिपाहियों को सिपाही हत्याकांड में बर्खास्त किया गया है। उन्हें भी आरोप पत्र में शामिल किया जाएगा। इनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जायेगी। 

तीनों सिपाहियों ने बताया था लोकेशन

एसपी ने बताया कि जांच मेंयह स्पष्ट हुआ कि कटिहार जिले में कार्यरत सिपाही राहुल कुमार, शिवानी और नदीम अशरफ ने बदमाशों को महिला सिपाही प्रभा का लोकेशन उपलब्ध कराया था। जिसके आधार पर बदमाशों ने कोढ़ा के भटवारा के समीप एनएच 81 पर ऑटो से उतारकर गोली मार कर हत्या कर दी थी।

पल पल की दी गई थी पूरी जानकारी

बताया जा रहा है कि आरोपी सिपाहियों द्वारा बदमाशों को यह भी बताया गया था कि महिला सिपाही प्रभा ड्यूटी खत्म कर पहले अपने घर जमालपुर गई थी और शाम में कटिहार आ रही है। सूचना यह भी दी गई थी कि अकेले गेड़ाबाड़ी से ऑटो से कटिहार पुलिस लाइन जा रही थी। महिला सिपाही प्रभा भारती को कोढ़ा थाना के बाद पुलिस लाइन में पदस्थापित किया गया था।

पिछले साल फरवरी में हुई थी घटना

बिहार के कटिहार में पिछले साल 9 फरवरी को कोढ़ा थाना क्षेत्र एक महिला सिपाही की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी महिला सिपाही की पहचान प्रभा भारती के रूप में की गई थी.21 वर्षीय प्रभा भारती कटिहार पुलिस लाइन में तैनात थी. उस समय बताया गया था कि प्रभा का मुंगेर जिले के ही एक युवक मोहम्मद छोटे हसन के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था।  एक साल के अफेयर के बाद दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया था, पर उसका प्रेमी उसे परेशान कर रहा था। प्रभा ने महिला थाने में मौखिक शिकायत भी की थी। इसके बाद पुलिस दो बार प्रेमी छोटे के घर पर भी गई थी।


Suggested News