बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केन्द्र की विकास योजनाओं में अड़ंगा लगाने का काम कर रही है बिहार की ठगबंधन सरकार : अरविन्द सिंह

केन्द्र की विकास योजनाओं में अड़ंगा लगाने का काम कर रही है बिहार की ठगबंधन सरकार : अरविन्द सिंह

PATNA : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार सबका साथ सबका प्रयास से सबका विकास करने में लगी है और भारत को विकासशील, प्रगतिशील एवं आत्मनिर्भर बना रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार भारत को पांचवीं सबसे बड़ी अर्थ अर्थव्यवस्था बनाई है। साथ साथ सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के निर्माण में राम मंदिर निर्माण की तिथि बताई। काशी विश्वनाथ मंदिर का विकास कर सनातन संस्कृति की स्थापना की। पटना में मेट्रो का कार्य हो या मां गंगा नदी पर जितनी भी परियोजनाएं चल रही है।, सब अद्भुत हैं और सब केन्द्र सरकार की देन है, उस पर भी बिहार सरकार की ढुलमुल नीति और अड़ंगा लगाने का काम करती है।

अरविन्द ने कहा है कि मोदी सरकार ने जल जीवन मिशन से घर-घर तक पीने का पानी पहुंचाई। आयुष्मान भारत योजना के जरिए स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान की। 22 ऐम्स का निर्माण किया। किसान सम्मान निधि के जरिए डीबीटी के माध्यम से किसानों को 6000 रुपए के सहायता सालाना दे रही है। दूसरी ओर 80 करोड़ भारत वासियों को कोरोना काल से मुफ्त अनाज दे रही है। जहां गांव में 10 करोड़ से अधिक इज्जत घर शौचालय का निर्माण करवाई।  व्यापार बढ़ावा एवं सुगम आगमन के लिए एयरपोर्ट के निर्माण को बढ़ावा दिया।  गांव गांव शहर शहर हाईवे एवं एक्सप्रेसवे का निर्माण करवाएं और आई आई एम का निर्माण कराया। 

उन्होंने कहा की बिहार की ठग बंधन सरकार केन्द्र सरकार की प्रगतिशील योजनाओं में सिर्फ अड़ंगा लगाने का काम कर रही है। ताकि बिहार का विकास ना हो सके और बिहार पिछड़ा ही रह जाए और धार्मिक एवं जातीय उन्माद कराने का काम कर रही है। ताकि जनता को मूर्ख बनाकर इस सब में उलझा कर अपनी स्वार्थ की राजनीति रोटी सेक सके। इन कुर्सी वादी और परिवार वादी पार्टियों को इनका विकास से कुछ भी लेना देना नहीं है। इसीलिए चाहे वह एयरपोर्ट निर्माण हो या दरभंगा में एम्स का निर्माण हो। यहां बिहार की ये ठग बंधन सरकार हर जगह अड़ंगा लगाने का सिर्फ काम कर रही है और केंद्र सरकार की विकास उन्मुक्त योजनाओं को धरातल पर लागू नहीं होने दे रही है।

अरविन्द सिंह ने कहा की 17 साल बिहार में राजद की लालू राबड़ी शासन रही और 17 सालों से नीतीश की शासन चल रही है। फिर भी बिहार की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए 35 सालों में बिहार को यह दोनों सामाजिक न्याय के नाम पर परिवारिक न्याय और व्यक्तिगत न्याय करने वाले प्रतिभावान, बिहार को पिछड़ा राज्य बनाने वाले मुख्यमंत्री बिहार को अर्थव्यवस्था के मामले में स्वावलंबी नहीं बना सके और सारा ठीकरा केन्द्र पर फोड़ते हैं। आज उड़ीसा, उत्तर प्रदेश, एवं मध्य प्रदेश विकास और अर्थव्यवस्था में कहां से कहां पहुंच गया है।

Suggested News