बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के एनडीए में शामिल होने से हमलावर हुए TMC सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, गृह मंत्री अमित शाह और BJP को खूब सुनाया...

सीएम नीतीश के एनडीए में शामिल होने से हमलावर हुए TMC सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, गृह मंत्री अमित शाह और BJP को खूब सुनाया...

DESK: लोकसभा चुनाव के कुछ माह पहले ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने महागठबंधन का साथ छोड़ भाजपा का हाथ थाम लिया है। इससे बिहार की सियासत गरमाई हुई है। नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर रिकॉर्ड नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की है। वहीं उनके इस कदम से वह विपक्ष के निशानें पर आ गए हैं। नीतीश कुमार की लगातार आलोचना हो रही है। विपक्षी दलों के नेताओं के सीएम नीतीश को लेकर कड़े प्रतिक्रिया सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी इस मामले में सीएम नीतीश पर निशाना साधा है। गृह मंत्री अमित शाह पर भी टीएमसी सांसद ने जोरदार हमला बोला है। 

उन्होंने कहा कि मैं नीतीश कुमार के बारे में व्यक्तिगत कुछ नहीं बोलूंगा, बस इतना ही कहूंगा कि जो लोग कह रहे पलटूराम तो सही मायने में पलटूराम कौन है जो कहते थे कि कुछ भी हो जाए लेकिन उनको वापिस नहीं लेंगे। गृहमंत्री अमित शाह पर तंज कसते हुए टीएमसी सांसद ने कहा कि उन्होंने कहा था कि हमेशा के लिए दरवाजे बंद हो चुके हैं नीतीश कुमार के लिए, लेकिन अचानक ऐसी क्या मजबूरी थी या वोट बैंक का ध्यान रखना था। क्या लगा कि अयोध्या का इम्पैक्ट 2-4 दिन के बाद थोड़ा खत्म होने लगा है तो चुनाव में अपनी ओर ध्यान खींचने के लिए ऐसा किया।

टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कि इस पूरे हालात में सबसे ज्यादा सहानुभूति तेजस्वी यादव को मिली है। जब उन्हें सीएम बनाने का वक्त आया तो सीएम नीतीश दूसरी तरफ चले गए.'' कुछ लोगों के लिए यह यू-टर्न लेना प्रतीत हो सकता है, लेकिन दूसरों के लिए, यह एक राजनीतिक साजिश के रूप में प्रकट हो सकता है। इस स्थिति में, यदि राजद और कांग्रेस आक्रामक रूप से प्रचार करते हैं, तो उन्हें फायदा होगा। इस सब में प्रार्थना करता हूं कि नुकसान बिहार की जनता का ना हो जाए। 

शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, भाजपा ने चुनाव की घड़ी से पहले जिस मकसद से पलटी मारी है या पलटी मारने वाले को स्वीकीरा है यह उसके लिए राजनीतिक चाल या राजनीतिक षडयंत्र हो सकता है। उन्होंने कहा कि, इन सब में बिहार का नुकसान ना हो वह यही प्रार्थना करते हैं। 

Suggested News