पटना में विद्युत उपकरण में शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, लाखों की सम्पत्ति जलकर राख

पटना में विद्युत उपकरण में शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, लाखों की सम्पत्ति जलकर राख

PATNA : जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है वैसे-वैसे लोग इलेक्ट्रॉनिक सामान का उपयोग ज्यादा कर रहे हैं। कई मायने में इलेक्ट्रॉनिक सामान अच्छा भी माना जाता है। लेकिन कभी-कभी यही इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हादसे को भी दावत देते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ धनरुआ थाना क्षेत्र के कोसुत गाँव में। जहां एक विद्युत उपकरण में शॉर्ट सर्किट लगने की वजह से पूरे घर में आग लग गई। 

इससे पहले कि घर के लोग कुछ समझ पाते, देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया। जिसके बाद घर में रखा कीमती सामान जैसे फ्रिज,कूलर, मोबाइल,गौदरेज,पलंग सब जलकर राख हो गया। ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। घर के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया था। 

अगलगी के बाद पीड़ित कोसुत निवासी ग्रिजेश कुमार ने बताया कि इस अगलगी में नगदी समेत करीब डेढ़ लाख का सामान जलकर पूरी तरह से राख हो गया है। जिसके बाद उन्होंने धनरूआ थाना अध्यक्ष और धनरूआ अंचलाधिकारी को पूरे मामले की लिखित जानकारी दी है। पूरे मामले की जांच करने के लिए आग्रह किया है। ताकि अगलगी के बाद उन्हें उचित मुआवजा सरकार के द्वारा मिल पाए।

पटना से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News