आज राष्ट्रपति चुनाव को लेकर होगा तारीखों का ऐलान, बिहार के लिए बेहद खास होनेवाला है यह चुनाव, जानिए क्यों

आज राष्ट्रपति चुनाव को लेकर होगा तारीखों का ऐलान, बिहार के लिए बेहद खास होनेवाला है यह चुनाव, जानिए क्यों

NEW DELHI : देश के राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि आज चुनाव आयोग द्वारा राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तिथियों की अधिकारिक घोषणा करेगी। चुनाव आयोग द्वारा आज दोपहर में इसके लिए प्रेस वार्ता बुलाई गई है। इसके साथ ही देश  के नए महामहिम के लिए चुनावी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

बिहार के लिए खास है यह चुनाव 

यूं तो राष्ट्रपति चुनाव में पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। लेकिन इस बार के राष्ट्रपति चुनाव बिहार के लिए भी खास है।  ऐसा इसलिए क्योंकि इस बार  के राष्ट्रपति चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम की चर्चा सबसे अधिक हो रही है। पिछले एक साल से कई बार राष्ट्रपति के लिए बिहार के मुख्यमंत्री के नाम की चर्चा हो चुकी है। यहां तक कि विपक्ष की तरफ से उनके नाम को आगे किया गया है। वहीं एनडीए में भी उनके नाम राष्ट्रपति के लिए भेजे जाने की मांग उठ चुकी है। हालांकि खुद नीतीश कुमार यह कहते रहे हैं कि वह इस रेस में कहीं नहीं है।

खत्म हो रहा है मौजूदा कार्यकाल

फिलहाल, मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल इसी साल खत्म हो रहा है। पांच साल पहले उन्होंने बिहार के राज्यपाल रहते हुए देश के प्रेसिडेंट की जिम्मेदारी संभाली थी। उस समय कुछ दलों को छोड़ सभी ने उनका समर्थन किया था। लेकिन, इस बार उन्हें फिर से राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी मिलने को लेकर राजनीतिक दलों में एक मत नहीं है, ऐसे में यह तय है कि इस बार राष्ट्रपति के पद पर किसी नए चेहरे को मौका दिया जा सकता है।

Find Us on Facebook

Trending News