कल रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा मुकबला, तैयारियां पूरी

कल रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा मुकबला, तैयारियां पूरी

RANCHI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) स्टेडियम में 19 नवम्बर को खेले जाने वाले टी-20 मैच को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। बीसीसीआई और जेएससीए के अधिकारी लगातार स्टेडियम का मुआयना कर रहे हैं। स्टेडियम के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। बता दें की भारत और न्यूजीलैंड के बीच 19 नवम्बर की शाम को मैच खेला जाना है। स्टेडियम में लगभग दो साल के बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जायेगा। इससे पहले 2019 में जेएससीए स्टेडियम में भारत-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला गया था। यहां टी-20 मुकाबला चार साल बाद हो रहा है। यहां आखिरी टी-20 मैच सात अक्टूबर 2017 को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। जेएससीए अधिकारियों के अनुसार स्टेडियम की पिच अच्छी है। यह स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छा रहा है।

उल्लेखनीय है कि जेएससीए स्टेडियम में 38 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। टी-20 मैच को लेकर सभी टिकटें बिक गयी हैं। यहां टिकटों की बिक्री 15 से 17 नवम्बर तक की गयी है। इस दौरान सभी टिकटें बिक गयी हैं। हालांकि, जेएससीए सचिव संजय सहाय ने कहा था कि अगर टिकट बचेगा, तो 18 नवम्बर को भी टिकटों की बिक्री स्टेडियम के काउंटर से होगी।

बताया गया है कि जेएससीए स्टेडियम में भारतीय टीम की जीत का रिकॉर्ड 100 फीसदी रहा है। भारतीय टीम ने इस स्टेडियम में अब तक दो टी-20 मैच खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है। यहां पहला टी-20 मुकाबला 12 फरवरी, 2016 को भारत और श्रीलंका के बीच हुआ था, जिसमें टीम इंडिया ने 69 रन से जीत दर्ज की थी। इसके अलावा दूसरा टी-20 मैच 07 अक्टूबर, 2017 को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया, जिसमें भारत ने कंगारू टीम को नौ विकेट से हराया था। राज्य सरकार ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच के दौरान स्टेडियम के अंदर खाने-पीने की चीजों के इस्तेमाल पर लगायी गयी पाबंदी भी हटा दी है। इस संबंध में जेएससीए के सचिव संजय सहाय ने बताया कि मैच को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। दूसरी ओर मैच को लेकर रांची वासियों में उत्साह चरम पर है।

Find Us on Facebook

Trending News