बौद्ध भिक्षुओं के साथ पर्यटन मंत्री कुमार सर्वजीत ने की बैठक, बोधगया के विकास सहित कई मुद्दों पर की चर्चा

बौद्ध भिक्षुओं के साथ पर्यटन मंत्री कुमार सर्वजीत ने की बैठक, बोधगया के विकास सहित कई मुद्दों पर की चर्चा

GAYA : बिहार में सरकार परिवर्तन के बाद नए मंत्रियों ने शपथ ले लिया है। जिसके बाद जगह जगह पर नए मंत्री बने नेताओं का लोगों के द्वारा अभिनंदन किया जा रहा है। इसी कड़ी में बोधगया स्थित एक निजी होटल में बौद्ध भिक्षुओं ने शनिवार को बिहार के नए पर्यटन मंत्री कुमार सर्वजीत का स्वागत समारोह के माध्यम से पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। 


बारी बारी से सभी बौद्ध मठों के भिक्षुओं ने खुशी का इज़हार करते हुए अभिनन्दन किया। उसके बाद पर्यटन मंत्री ने उपस्थित  बौद्ध मठों के भिक्षुओं के साथ बैठक किया। जिसमें  बोधगया के विकास और पर्यटन को बढ़ावा देने पर विचार विमर्श किया गया। साथ ही बोधगया के विकास पर भी चर्चा की गई। 

इसके अलावा बोधगया में आने वाले पर्यटकों की जरूरत के अनुसार सुविधा देने की बात कही गई। साथ ही यहां ज्यादा से ज्यादा पर्यटक आए उस तरह का विकास किये जाने पर भिक्षुओं ने अपनी राय दिया। ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके।

वहीँ पर्यटन से जुड़े विकास क्रम को उभारने के लिए विचार विमर्श किया गया। ताकि पर्यटन से जुड़े रोजगार का सृजन हो सके। इस स्वागत समारोह में भिक्षु दीना नाथ, टूर एंड ट्रैवल एसोसिएशन से सुरेश सिंह, भंते अशोक, महाबोधि मन्दिर के मुख्य पुजारी भंते चलिंदा के अलावा अन्य बौद्ध भिक्षु मौजूद थे।

गया से संतोष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News