बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में रात के अंधेरे में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने मारी पलटी, नाली में दबा ड्राइवर, बाल बाल बची जान

बांका में रात के अंधेरे में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने मारी पलटी, नाली में दबा ड्राइवर, बाल बाल बची जान

BANKA : बीते गुरुवार को जिले के आनंदपुर ओपी थाना क्षेत्र के मोहनडीह गांव स्थित बडुआ नदी में हुई दर्दनाक घटना अभी लोग भूल भी नहीं पाए हैं। इसके बावजूद सभी बालू कारोबारी चांदन नदी के विभिन्न घाटों से अवैध बालू उठाव कर सरकार को लाखों का राजस्व का चूना लगा रहे है और बालू माफिया की चांदी कट रही है।

मामला चांदन बाजार का है जहां शुक्रवार की रात में चांदन नदी घाट से अवैध बालू  का कारोबार खुलेआम चल रहा था। लेकिन रात में करीब 11:00 बजे चांदन बस स्टैंड के पास एक बालू लदा ट्रैक्टर के आगे की दोनों पहिया एका-एक खुल जाने से ट्रैक्टर ने नाले में पलटी मार दी। जिसमें ट्रैक्टर के नीचे ड्राइवर दब गया। गनीमत रहा कि ड्राइवर नाली में दब जाने के कारण ड्राइवर की जान बच पाई। जानकारी के मुताबिक रात के 11:00 बजे बालू लदे ट्रैक्टर चांदन नदी घाट से बिक्री के लिए बाजार में आ रहे थे। उसी क्रम में बस स्टैंड के पास ट्रैक्टर की आगे की दोनों चक्का खुल गया और ट्रैक्टर के नीचे ड्राइवर कच्ची नाले में दब गया। 

ट्रैक्टर में मौजूद लेबर को चिल्लाने पर अगल बगल के ग्रामीण भी जग गए। उसके बाद मजदूर ने बालू कारोबारी को फोन  पर घटना की जानकारी दी। तब जाकर  ड्राइवर को नाली से किसी तरह बाहर निकाल कर प्राइवेट क्लीनिक में इलाज कराया गया। इस तरह का घटना चांदन थाना क्षेत्र में कोई नई बात नहीं है। पहले भी इस तरह की घटना कई बार हो चुकी है। 

बता दें की चांदन थाना क्षेत्र के चांदन नदी घाट सहित गोड़ीयारी घाट, डुमरिया घाट, लोहारी  घाट एवं नावाडीह घाट से बालू तस्कर अवैध बालू का कारोबार धड़ल्ले से कर रहे है और प्रशासन चैन की नींद मार रही है। बालू कारोबारी का ज्यादातर बालू को सीमावर्ती राज्य झारखंड के देवघर में महंगे दामों में बेचकर बिहार सरकार को लाखों का चूना लगा रहा है। कुछ जगह ग्रामीण द्वारा विरोध भी किया गया था कि रात में नींद हराम हो जाता है तो बालू माफियाओं ने जान से मारने की भी धमकी दी थी। जिससे ग्रामीण डर के मारे चुप हो गए। इस संबंध में चांदन पुलिस कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर रही है। जबकि चांदन थाना से बस स्टैंड  आधा किलोमीटर  दूरी होने के बावजूद भी प्रशासन को इस घटना के बारे में जानकारी नहीं है।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News