बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपराधियो के दांत खट्टे करने को तैयार बिहार पुलिस के प्रशिक्षु जवान, बांका पुलिस लाइन में 216 दिनों की ट्रेनिंग के बाद 300 जवान बने बिहार पुलिस का हिस्सा

अपराधियो के दांत खट्टे करने को तैयार बिहार पुलिस के प्रशिक्षु  जवान, बांका पुलिस लाइन में 216 दिनों की ट्रेनिंग के बाद 300 जवान बने बिहार पुलिस का हिस्सा

बांका: बांका पुलिस लाइन ग्राउंड बुधवार को 300 प्रशिक्षण जवानों की पारण परेड का साक्षी बना.  इस अवसर पर डीआईजी विवेकानंद ने जवानों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इससे पहले जवानों ने टोपी पहनी और कंधे पर बैज लगाए. इसके लिए पुलिस लाइन में भव्य समारोह आयोजित किया गया. साथ ही भव्य मंच बनाया गया और ग्राउंड को आकर्षक ढंग से सजाया गया.

 देश सेवा के लिए अतुल जवानों का परेड में जज्बा देखने लायक था. फ्लैग के साथ मार्च फास्ट किया गया. राष्ट्र धुन पर जवानों का कदमताल देखते ही बन रही थी. परेड में सीटीएस नाथनगर की बैंड टुकड़ी गजब एहसास कर रही थी. डीआईजी के अलावा बांका डीएम अंशुल कुमार और एसपी डॉ सत्यप्रकाश भी पासिंग आउट परेड में मौजूद रहे.

 इस दौरान डीआईजी ने जवानों को कर्तव्य पथ पर मुस्तादी के साथ आगे बढ़ाने और पुलिस की बेहतर छवि प्रस्तुत करने की बात कही. वहीं पासिंग आउट परेड के बाद 300 प्रशिक्षु जवान विधिवत रूप से बिहार पुलिस का हिस्सा बन गए. इस अवसर पर एसडीपीओ बांका विपिन बिहारी, एसडीपीओ बेलहर, मुख्यालय डीएसपी मंगलेश कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे.  प्रशिक्षण में बेहतर करने वाले सिपाहियों को सम्मानित किया गया.  साथ ही प्रशिक्षण देने वाले प्रशिक्षण को भी सम्मानित किया गया. वही एक जवान के मजदूर पिता ने अपने बेटे कंधे पर बैच देख फफक पड़े  मां बहन के  आंखो में  छलकी आंसू .

Suggested News