बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रोहतास में नशीले पदार्थों की बिक्री से परेशान ग्रामीणों ने निकाला विरोध मार्च, गाँव के बाहर "बेशर्म उत्पाद विभाग" का लगाया बैनर

रोहतास में नशीले पदार्थों की बिक्री से परेशान ग्रामीणों ने निकाला विरोध मार्च, गाँव के बाहर "बेशर्म उत्पाद विभाग" का लगाया बैनर

SASARAM : बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है। इसके बावजूद राज्य में धड़ल्ले से शराब का अवैध कारोबार किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज रोहतास जिले के सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के धर्मागतपुर के ग्रामीणों ने अपने गांव में शराब तथा नशीली पदार्थों के लगातार बिक्री से परेशान होकर विरोध मार्च निकाला। वहीँ अपने गांव में पूर्ण नशाबंदी की मांग की। 

धर्मागतपुर के लोगों का कहना है कि उनके गांव में हर प्रकार के नशे का बिक्री तथा सेवन होता है। बाहर से भी लोग यहां शराब तथा हीरोइन जैसे नशीले पदार्थ की खरीद बिक्री के लिए पहुंचते हैं। जिस कारण गांव का माहौल बिगड़ रहा है। कई बार इसकी शिकायत स्थानीय प्रशासन से की गई। लेकिन कोई मुकम्मल कार्रवाई नहीं होने के उपरांत गांव के लोगों ने अब नशा मुक्ति को लेकर एक कमेटी बनाई है। 

कमेटी ने निर्णय लिया है कि उनके गांव में अब किसी हाल में नशीली पदार्थ का कारोबार नहीं होगा। साथ ही शराब आदि के खरीद-बिक्री करने वाले लोगों को खुद पकड़ कर प्रशासन को सौपा जाएगा। 

ग्रामीणों ने बताया की अगर इसके उपरांत भी कार्रवाई नहीं हुई तो गांधीवादी तरीके से धरना प्रदर्शन किया जाएगा। गांव के मुंजी पासवान कहते हैं कि नशा के कारण उनके गांव का माहौल बर्बाद हो गया हैं।

सासाराम से रंजन की रिपोर्ट 

Suggested News