ट्रक ऑनर ऐसोसिएशन का हड़ताल आज से शुरू, प्रशासनिक अर्लट जारी

ट्रक ऑनर ऐसोसिएशन का हड़ताल आज से शुरू, प्रशासनिक अर्लट जारी

डेस्क... बिहार में ट्रक ऑनर एसोसिएशन ने आज से हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। उनका कहना है कि सरकार ने पूर्व में वार्ता के बाद 1 सप्ताह के अंदर समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया था, लेकिन वह पूरा नहीं हो सका है। अब इस मामले में बिहार ट्रक ऑनर एसोसिएशन के आह्वान पर अनिश्चित कालीन चक्का जाम व घेरा डालो-डेरा डालो आंदोलन को लेकर प्रशासनिक अलर्ट जारी कर दिया गया है। आठ सूत्री मांगों को लेकर शुक्रवार की आधी रात से हड़ताल की घोषणा की गई है। इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह तैयार है तथा गड़बड़ी करने वालों पर पैनी नजर रखने की हिदायत दी गई है।

हड़ताल को लेकर जिला संयुक्त आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के माध्यम से जिला पदाधिकारी अमन समीर व पुलिस कप्तान नीरज कुमार सिंह द्वारा दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ जिला बल के जवानों को तैनात किया गया है। हालांकि जिले में इस प्रस्तावित हड़ताल के असर होने की संभावना कम है। 

विधि-व्यवस्था व सुरक्षा के मद्देनजर जिले भर में कुल 19 चिन्हित स्थानों पर को-ऑर्डिनेटर के साथ पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिसमें शहर के रेलवे स्टेशन, अंबेडकर चौक, ज्योति प्रकाश चौक, मॉडल थाना, वीर कुंवर सिंह सेतु, नहर सिंडिकेट, गोलंबर, इटाढ़ी रेलवे क्रासिंग शामिल हैं। इसके अलावा जिले के अन्य जगहों पर भी प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावा नौ सेक्टर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई है। सेक्टर दंडाधिकारी संबंधित दायरा में भ्रमण कर को-आर्डिनेटर व पुलिस पदाधिकारी पर नजर रखेंगे तथा चक्का जाम की स्थिति का जायजा लेंगे।

आदेश के माध्यम से चक्का जाम करने वाले हड़तालियों पर पैनी नजर रखी जाएगी। इस क्रम में यदि ट्रक चालकों द्वारा आगामन अवरुद्ध करने के उद्देश्य से बीच रास्ते में कही ट्रक खडा करना भारी पड़ेगी। इसको लेकर सख्त निदेश दिए गए हैं।



Find Us on Facebook

Trending News