बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपराधी,भ्रष्टाचारी एवं वंशवादियों को सत्ता से हटाने पर ही होगी कर्पूरी ठाकुर को सच्ची श्रद्धांजलि: विजय कुमार सिन्हा

अपराधी,भ्रष्टाचारी एवं वंशवादियों को सत्ता से हटाने पर ही होगी कर्पूरी ठाकुर को सच्ची श्रद्धांजलि: विजय कुमार सिन्हा

PATNA : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अपराधी, भ्रष्टाचारी एवं वंशवादियों को सत्ता से हटाने के बाद ही भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर को सच्ची श्रदांजलि होगी। 

सिन्हा ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्व. कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर बिहार का गौरव बढ़ाया है। यह सम्मान करोडों गरीब को दिया गया। स्व. ठाकुर की सादगी, ईमानदारी,संघर्ष और त्याग से अभिभूत होकर प्रधानमंत्री ने यह उपाधि उन्हें दे दी है। पर जीवनपर्यंत कर्पूरी ठाकुर को अपमानित करने वालों में क्रेडिट लेने की होड़ मच गई है। राजद और जदयू में तू तू-मैं मैं हो रही है। स्व कर्पूरी ठाकुर के सच्चे अनुयायी वही होंगे जो भ्रष्टाचार मुक्त और अपराध मुक्त शासन का संकल्प लेंगे।

सिन्हा ने कहा कि बड़े भाई और छोटे भाई के कामकाज को देखकर स्व.ठाकुर की आत्मा दु:खी हो रही होगी। ये पिछड़ों और अति पिछड़ों को वोट की राजनीति के लिए दुरूपयोग कर रहे हैं। इनको वास्तविक विकास से कोई लेना-देना नहीं है। बिहार सरकार के जातीय सर्वे ने इनकी पोल खोल दी है। 94 लाख परिवार 6000 प्रतिमाह से कम आमदनी में है। देश में सबसे ज्यादा गरीब बिहार में है। 

सिन्हा ने कहा कि शराबबंदी कानून लागू होने के बाद सबसे अधिक अतिपिछड़ा और दलित जेल में बंद हैं। इन्हें जहरीली शराब उपलब्ध कराने वाले माफियाओं पर सरकार कोई लगाम नहीं लगा रही है। राज्य से बाहर पलायन करने वालों में सबसे अधिक इसी वर्ग के हैं। आश्चर्य है कि किस मुंह से यह लोग अपनी पीठ थपथपा रहे हैं।

Suggested News