पैक्स चुनाव मतदान के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी

पैक्स चुनाव मतदान के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी

सुपौल : जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल क्षेत्र में पैक्स चुनाव की प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। 15 फरवरी को होने वाले पैक्स चुनाव की तैयारियों को लेकर अनुमंडल  सभागार में रविवार को एडीएम एस जेड हसन ने  की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में डीएपी गनपती ठाकुर व एएसडीम प्रमोद कुमार मौजूद थे।  इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि 15 फरवरी को पैक्स चुनाव को लेकर  त्रिवेणीगंज में तीन और छातापुर पांच पैक्स में 22 एवं त्रिवेणीगंज में 15 कुल 37 बूथों पर मतदान किया जाएगा। पैक्स चुनाव के बाद सोमवार को ही 7 बजे साम से मतगणना की जाएगी। उन्होंने बताया कि मतदान कार्य सुबह 6.30 बजे से शुरू होकर शाम 4.30 बजे तक संपन्न हो जाएगा। इसबार भी पैक्स चुनाव में मतपेटी का प्रयोग करते हुए बैलेट पेपर के माध्यम से किया जाएगा।

उन्होंने बताया छातापुर में 5 पैक्सो की चुनाव के मतगणना सुरपत सिंह उच्च विद्यालय में होगा, और त्रिवेणीगंज 3 पैक्सो की मतगणना टीसीपी भवन त्रिवेणीगंज में होगा, एडीएम ने बताया कि निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने को लेकर केंद्रों पर सीसी कैमरा लगा रहेगा। वहीं मतदान से लेकर मतगणना तक की सारी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। स्वच्छ, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान को लेकर बड़ी संख्या में मतदान अधिकारी, दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र बल तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इसमें जोनल दंडाधिकारी व मतगणना को लेकर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।उन्होंने कहा कि जो भी कर्मी मतदान केंद्र पर रहेंगे उसके लिए भोजन की व्यवस्था उसी बुथ पर स्कूंल के रसौया के द्वारा भोजन कराया जाएगा, उन्हें सरकारी रेट के मुताबिक भोजन की रुपये दिये जाएंगे, कहीं कोई भी कर्मी मतदान के दिन मतदान केंद्र के इर्द गिर्द किसी भी व्यक्ति के यहा भोजन नहीं करना है।

 एडीएम ने कहा कि, मतदान के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। असामाजिक और उपद्रवी तत्वों पर कार्रवाई की जाएगी। कहा कि, असामाजिक और उपद्रवी तत्वों के खिलाफ पुलिस ने धारा 107 की कार्रवाई भी की हैं। वहीं चुनाव को प्रभावित करने वाले तत्वों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई जारी रहेंगी, मतदान केंद्र के आस पास संहिता 144 की धारा लागू  है।

मौके पर वीडीओ अजित कुमार (छातापुर )  बीडओ त्रिवेणीगंज आसा कुमारी,  थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह,थाना प्रभारी अभिषेक अंजन, सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद  थे ,


Find Us on Facebook

Trending News