बीजेपी के नाराज नेताओं को मनाने की कोशिश, मृत्युंजय झा को बनाया गया प्रदेश उपाध्यक्ष

बीजेपी के नाराज नेताओं को मनाने की कोशिश, मृत्युंजय झा को बनाया गया प्रदेश उपाध्यक्ष

PATNA : अभी-अभी बीजेपी के अंदर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बीजेपी ने  पार्टी से  नाराज चल रहे नेता मृत्युंजय झा को उपाध्यक्ष बनाये जाने का एलान किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने उन्हें उपाध्यक्ष बनाए जाने का एलान किया है। 

दरअसल लोकसभा चुनाव में एक जाति विशेष को किनारे लगाए जाने के बाद पार्टी के अंदर नाराजगी व्याप्त है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता अंदर ही अंदर नाराज है और बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। पार्टी अब उन्हें मनाने की कवायद में जुटी है। 

मृत्युंजय झा को आनन-फानन में उपाध्यक्ष का पद दिया जाना दरअसल इसी कड़ी का हिस्सा है। 

बता दें कि बीजेपी से नाराज जानकी सेना के संस्थापक अध्यक्ष मृत्युंजय झा के मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ने के एलान ने पार्टी के अंदर खलबली मचा दी थी। बीजेपी की ओर से उन्हें मनाने और मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ने से रोकने की कवायद जारी थी। 

इसी कड़ी में सोमवार को बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और संगठन प्रभारी नागेन्द्रजी मधुबनी पहुंचे थे। जहां दोनो नेताओं से मुलाकात के दौरान मृत्यंजय झा ने बीजेपी के लिए अपने द्वारा किये गये कामों को बताया और खुलकर अपनी पीड़ा को व्यक्त किया था। 

संगठन प्रभारी नागेन्द्रजी और भूपेन्द्र यादव ने बहुत ही शांति से उनकी बातों को सुना और उनके द्वारा किये गये कामों को ध्यान में रखते हुए संगठन द्वारा उचित पद और महत्व देने का आश्वासन दिया था। वहीं दोनो नेताओं ने उन्हें निर्दलीय चुनाव लड़ने के अपने फैसले पर फिर से विचार करते हुए मोदीजी की हाथ को मजबूत करने के लिए वर्तमान प्रत्य़ाशी के पक्ष में काम करने का आग्रह किया था।   

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News