ट्विटर कैंपेन और जनता के आक्रोश के बाद SSC ने जारी किया नोटिस, जानिए पूरी जानकारी

ट्विटर कैंपेन और जनता के आक्रोश के बाद SSC ने जारी किया नोटिस, जानिए पूरी जानकारी

DESK कर्मचारी चयन आयोग ने सीएचएसएल (10+2) भर्ती परीक्षा 2018 और सीजीएल भर्ती परीक्षा 2018 के स्किल टेस्ट की तारीख पहले ही जारी कर चुका है. अब स्किल टेस्ट से संबंधित दिशा -निर्देश को लेकर एक अहम नोटिस भी जारी किया है. यह नोटिस एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है. जिन अभ्यर्थियों को एसएससी सीजीएल परीक्षा 2018 और एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2018 के स्किल टेस्ट के लिए सफल घोषित किया गया है. वे एसएससी द्वारा जारी अहम नोटिस को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

इस नोटिस में कहा गया है कि टाइपिंग टेस्ट के बाद टाइप्ड टेक्स्ट का प्रिंट आउट नहीं लिया जायेगा. इस नोटिस में यह भी कहा गया है कि इंग्लिश टाइपिंग/डेस्ट  के अभ्यर्थी स्किल टेस्ट के दौरान इंग्लिश (यूनाइटेड स्टेट्स) का ऑप्शन चुनें.

विदित है कि एसएससी सीएचएसएल भर्ती परीक्षा 2018 का स्किल टेस्ट 26 नवंबर 2020 को और एसएससी सीजीएल परीक्षा 2018 का स्किल टेस्ट 18 दिसंबर 2020 और 19 दिसंबर 2020 को आयोजित किया जाएगा.

एसएससी ने नोटिस में बताया है कि परीक्षार्थियों की सहूलियत के लिए आयोग की ऑफिशियल साईट @ssc.nic.in पर टाइपिंग टेस्ट का एक वीडियो भी अपलोड किया गया है. इस डेमो वीडियो की मदद से कैंडिडेट्स स्किल टेस्ट का अंदाजा लगा सकते हैं.


Find Us on Facebook

Trending News