ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड ने दिया इस्तीफा, किसान आंदोलन को लेकर केंद्र की फटकार को बताया जा रहा है कारण

ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड ने दिया इस्तीफा, किसान आंदोलन को लेकर केंद्र की फटकार को बताया जा रहा है कारण

डेस्क। ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड महिमा कौल ने इस्तीफा दे दिया है. महिमा ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया. हालांकि मार्च माह तक वह इस पद पर बनी रहेंगी। वहीं महिमा के इस्तीफे के केंद्र सरकार के कार्रवाई से जोड़कर देखा जा रहा है। केंद्र सरकार ने कुछ दिन पहले ही “किसानों के नरसंहार”  से संबधित ट्विटस को नहीं हटाने को लेकर ट्विटर इंडिया को फटकार लगाई थी।

कई विवादों में केंद्र सरकार जता चुकी है नाराजगी

बताया जा रहा है कि हाल के कुछ महीनों में ट्विटर इंडिया के काम को लेकर केंद्र सरकार कई बार नाराजगी जाहिर कर चुकी है। किसान आंदोलन से पहले भारत का गलत नक्शा दिखाए जाने को लेकर भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी। जिसके बाद से ही ट्विटर इंडिया के भारत विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने के आरोप लग रहे थे। हालांकि महिमा के इस्तीफे को लेकर कंपनी ने ऐसी किसी बात से इनकार किया है. खुद महिमा ने भी पारिवारिक कारणों का हवाला दिया है। फिलहाल ट्विटर ने उनके द्वारा खाली हो रही जगह को भरने के लिए उम्मीदवार को तलाश करने की प्रक्रिय शुरू कर दी गई है, कंपनी ने इसके लिए एप्लीकेशन मांगी हैं।

2015 में किया था ज्वायन

महिमा कौल ने 2015 में ट्विटर ज्वायन किया था। ट्विटर के वैश्विक नीति प्रमुख मोनिक मेहे ने कहा कि महिमा कौल ने भारत और दक्षिण एशिया के लिए ट्विटर पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर के रूप में अपनी भूमिका से हटने का फैसला किया, ताकि वह एक अच्छा ब्रेक ले सकें


Find Us on Facebook

Trending News